ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार खगड़ियाकोविड नियमों का रेलवे स्टेशनों पर पालन नहीं

कोविड नियमों का रेलवे स्टेशनों पर पालन नहीं

पर साफ-सफाई की व्यवस्था उतनी बेहतर नहीं हो रही है। यहां तक कि पूरे प्लेटफार्म पर नियमित रूप से पानी से धुलाई नहीं हो रही है। जाहिर है कि मुख्य सचिव...

कोविड नियमों का रेलवे स्टेशनों पर पालन नहीं
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याFri, 26 Feb 2021 06:22 AM
ऐप पर पढ़ें

खगड़िया | निज प्रतिनिधि

रेलवे स्टेशनों पर कोविड 19 के गाइडलाइन का सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा है। यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग भी नहीं हो रही है।

वही ना ही मास्क चेकिंग के लिए खास ध्यान दिया जा रहा है। प्लेटफार्म पर सेनिटाइजेशन भी नहीं हो रहा है। स्टेशन पर सोशल डिस्टेसिंग के प्रति आ उतनी गंभीरता नहीं दिख रही है। टिकट काउंटर पर भी लाइन में दूरी का मानक नहीं रखा जाता है। हालांकि प्रवेश गेट पर यात्रियों की टिकट जांच की जाती है। खगड़िया रेलवे स्टेशन पर दिल्ली, असम, अमृतसर सहित अन्य प्रदेशों से करीा 16 जोड़ी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का ठहराव हो रहा है। वहीं चार जोड़ी पैस्ंोजर, दो जोड़ी इंटरसिटी, राज्यरानी, कोशी व वैशाली ट्रेन भी चल रही हंै। बता दें कि कोरोना से पहले खगड़िया में 58 जोड़ी ट्रेन रुकती थी। वर्तमान में महज 25 जोड़ी ही चल रही है। आलम यह है कि खगड़िया रेलवे स्टेशन पर आउटसोर्सिंग से सफाई की व्यवस्था है, पर साफ-सफाई की व्यवस्था उतनी बेहतर नहीं हो रही है। यहां तक कि पूरे प्लेटफार्म पर नियमित रूप से पानी से धुलाई नहीं हो रही है। जाहिर है कि मुख्य सचिव ने कोरोना संक्रमण के बढ़ने प्रभाव को देखते हुए एहतियात सख्ती बरतने का निर्देश जारी किया है।

स्टेशन पर कोविड जांच केन्द्र है संचालित : गत कुछ माह से खगड़िया रेलवे स्टेशन पर कोविड जांच केन्द्र संचालित है। जहां स्वास्थ्यकर्मियों की शिडयूल टाइम में डयूटी होती है। जहां रेल यात्रियों सहित बाहर के लोगों की कोरोना टेस्ट करने की व्यवस्था है। लंबी दूरी की ट्रेनों से आने वाले रेल यात्रियों को प्लेटफार्म स्थित कोविड जांच में कोरोना टेस्ट कराने के लिए प्रेरित की जाती है। वहीं होमगार्ड जवान, स्वास्थ्य कर्मी व टीटीई द्वारा भी ट्रेन से स्टेशन पर उतरने वाले रेल यात्रियों को कोरोना जांच कराने की सलाह दी जाती है। साथ ही इसके लिए प्रेरित किया जाता है। वहीं कुछ यात्री खुद जांच कराने भी पहंुचते हैं। वहीं आमलोग भी जांच कराने के लिए पहुंचते हैं।