ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार हाजीपुरसीतलपुर में ई टिकट की कालाबाजारी करने वाला एक दलाल धराया

सीतलपुर में ई टिकट की कालाबाजारी करने वाला एक दलाल धराया

गिरफ्तार दलाल के पास से 13,114 रूपण् मूल्य के 18 रेलवे ई टिकट, प्रिंटर और स्मार्ट फोन...

सीतलपुर में ई टिकट की कालाबाजारी करने वाला एक दलाल धराया
हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरSat, 10 Feb 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सोनपुर। संवाद सूत्र
दरियापुर थाने के सीतलपुर कोठी में रेलवे के ऑन लाइन ई टिकट के अवैध कारोबार में शामिल व ई टिकट की धड़ल्ले से कालाबाजारी करने वाले एक दलाल को दबोचने में आरपीएफ की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है।

पकड़े गए दलाल के पास से 13, 114 रूपए मूल्य की देश के विभिन्न स्टेशनों के 18 रेलवे ई टिकट, एक प्रिंटर और एक स्मार्ट फोन बरामद किए गए।

गुप्त सूचना से मिली जानकारी के आधार पर आरपीएफ की टीम ने शनिवार की शाम सोनपुर अनुमंडल के दरियापुर थाने के सीतलपुर कोठी स्थित आरके इंटरप्राइजेज नामक एक साइवर कैफे में छापेमारी कर उसके संचालक विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी के दौरान मौके से संचालक के पास से 13, 114 रूपण् मूल्य के देश के विभिन्न स्टेशनों के 18 रेलवे ई टिकट, प्रिंटर, और स्मार्ट फोन बरामद किए गए।

मुख्य सुरक्षा आयुक्त एवं सहायक सुरक्षा आयुक्त के मार्गदर्शन में छापेमारी अभियान का नेतृत्व आरपीएफ इंस्पेक्टर रूपेश कुमार ने जवानों के सहयोग से किया। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार विकास कुमार फेक यूजर आईडी का प्रयोग कर रेलवे में ऑन लाइन ई टिकट के अवैध कारोबार में शामिल था। वह ई टिकट की धड़ल्ले से कालाबाजारी कर अवैध लाभ प्राप्त करता था। बरामद उपकरण और स्मार्ट फोन की जांच में अधिक संख्या में रेल ई टिकट पाए जाने की संभावना है। उन्होंने यह भी बताया कि गिरफ्तार टिकट दलाल के खिलाफ रेल अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर रेलवे कोर्ट में प्रस्तुत करने की कार्रवायी की जा रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि टिकट के अवैध कारोबार में शामिल दलालों के खिलाफ छापेमारी अभियान आगे भी जारी रहेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।