ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बगहादोहरीकरण के बाद बढ़ेगी ट्रेनों की स्पीड : पीसीई

दोहरीकरण के बाद बढ़ेगी ट्रेनों की स्पीड : पीसीई

मुजफ्फरपुर- नरकटियागंज- गोरखपुर के बीच ट्रेनों की रफ्तार बढ़ायी जाएगी। वर्तमान में सौ किमी प्रति घंटा की रफ्तार से समस्तीपुर व हाजीपुर जोन में ट्रेनें चल रही हंै।यह जानकारी प्रिसिंपल चीफ इंजीनियर...

दोहरीकरण के बाद बढ़ेगी ट्रेनों की स्पीड : पीसीई
हिन्दुस्तान टीम,बगहाThu, 13 Feb 2020 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर- नरकटियागंज- गोरखपुर के बीच ट्रेनों की रफ्तार बढ़ायी जाएगी। वर्तमान में सौ किमी प्रति घंटा की रफ्तार से समस्तीपुर व हाजीपुर जोन में ट्रेनें चल रही हंै।यह जानकारी प्रिसिंपल चीफ इंजीनियर हाजीपुर कमलदेव रल्ह ने दी है।वे गुरुवार को जंक्शन के विंडो निरीक्षण के लिए पहुंचे थे।

उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर से सुगौली तक रेल ट्रैक के इंटरलॉकिग काम पूरा कर लिया गया है। दूसरे चरण में सुगौली से नरकटियागंज व तीसरे चरण में नरकटियागंज से पनियहवा तक इंटरलॉकिंग काम पूरा किया जाएगा। पूर्व में ट्रैक में 17 स्लीपर लगाए जाते थे, अब एक इंटरलॉकिंग में 21 स्लीपर लगाए जा रहे हैं। इससे ट्रैक मजबूत होगा और स्पीड बढ़ाने पर उसे कोई नुकसान भी नहीं होगा। वाल्मीकिनगर से नरकटियागंज तक विंडो निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण के दौरान पीसीएफ ने अधिकारियों के साथ रेल ट्रैकों, पुल पुलिया व दोहरीकरण कार्य का भी जायजा लिया। कहा कि वाल्मीकिनगर से नरकटियागंज के बीच करीब डेढ घंटे का समय लगना दुखद है। मौके पर स्टेशन अधीक्षक लालबाबू राउत, डीईएन सुमन भारती, एईएन मंटु कुमार, आईओडब्लू दिनेश कुमार, सहायक स्टेशन मास्टर लालबाबू पासवान, आशुतोष कुमार झा थे।