ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरअंडरपास के लिए रेलवे ट्रैक को काट कर गटर डालने का कार्य शुरू

अंडरपास के लिए रेलवे ट्रैक को काट कर गटर डालने का कार्य शुरू

हिन्दुस्तान टीम, संतकबीरनगर। संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद में मुखलिसपुर रोड पर रेलवे लाइन...

अंडरपास के लिए रेलवे ट्रैक को काट कर गटर डालने का कार्य शुरू
हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरWed, 22 May 2024 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दुस्तान टीम, संतकबीरनगर।
संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद में मुखलिसपुर रोड पर रेलवे लाइन के नीचे अंडर पास बनाने का कार्य शुरू हो गया है। रेल विभाग के कर्मियों ने रेल पटरी के नीचे की गिट्टी हटाने का शुरू कर दिया। ऐसे में दो चरणो में रेल पटरी के नीचे गटर डाला जाएगा। अब अंडरपास बनाने की गति और तेज हो जाएगी। जिससे शहर वासियों के सपनों को पंख लग जाएंगे।

अंडरपास निर्माण में ढांचे को लाइन के नीचे फिट करने के लिए दो क्रेनों की आवश्यकता रहती है। इसके लिए कार्यदाई संस्था ने दो क्रेन मंगवायी है। इन क्रेनों से 20 मीटर गार्डर लगाना है। विभागीय औपचारिकतांए पूरी होने के बाद भी इस कार्य में तेजी नहीं आ पा रही थी लेकिन अब सभी बाधाएं खत्म हो गई है। 7 जून तक क्रेनों के माध्यम से रेलवे ट्रैक को ठीक कर लिया जाएगा।

-------------------------------------------

50 हजार की आबादी होती है प्रभावित

रेलवे ट्रैक पर अंडर पास न बनने से करीब पचास हजार आबादी प्रभावित होती है। आए दिन लोग जान को जोखिम में डाल रेलवे लाइन को पार करते रहते हैं। इस दौरान हादसे भी हुए हैं। वैसे तो शहर में मुखलिसपुर रोड की तरफ से आने के लिए ओवरब्रिज का निर्माण तो कराया गया है लेकिन अधिकांश पदयात्री व साइकिल सवार लोग इस पुल से आने से परहेज करते हैं। सीधे रेलवे लाइन पार करते हैं। यदि यह अंडर पास बन जाय तो मुखलिसपुर रोड की तरफ से आने वाले लोगों को काफी आराम हो जाएगा। साथ ही पूर्व में बनी दुकानों के भाग्य भी खुल जाएंगे।

--------------------------------------

जान जान जोखिम में डालकर लोग पार करते हैं रेलवे लाइन

शहर के मुखलिसपुर तिराहा से गैस गोदाम के तरफ जाने वाले लोग जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन पार करते हैं। हर दिन यहां से सैकड़ों लोग इस रेलवे पटरी को पार करते हैं। इस रास्ते के आने से बहुत ही थोड़ी दूरी तय करने पर शहर में पहुंच जाते हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।