ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजआरओ-एआरओ पेपर लीक में पुलिस ने बढ़ाई धाराएं

आरओ-एआरओ पेपर लीक में पुलिस ने बढ़ाई धाराएं

समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण में पुलिस ने आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए आईपीसी की धाराएं...

आरओ-एआरओ पेपर लीक में पुलिस ने बढ़ाई धाराएं
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 12 May 2024 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण में पुलिस ने आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए आईपीसी की धाराएं बढ़ा दी है। पुलिस ने इस प्रकरण में परीक्षा अधिनियम के अलावा कूटरचित और फर्जीवाड़ा करने की धाराएं लगाई है। इनमें 10 साल से अधिक की सजा का प्रावधान है। एसटीएफ इनके खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित आरओ-एआरओ की परीक्षा 11 फरवरी को थी। पेपर लीक होने पर आयोग के सचिव ने सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया।
इस केस का लखनऊ एसटीएफ ने खुलासा किया। एसटीएफ ने आयुष पांडेय, पुनीत सिंह, नवीन सिंह, अमित सिंह, यूपी पुलिस से बर्खास्त सिपाही अरुण कुमार सिंह, स्कूल संचालक सौरभ शुक्ला, व्यापम घोटाले के आरोपी रहे डॉ. शरद कुमार सिंह, अभिषेक शुक्ला, स्कूल प्रबंधक कमलेश कुमार पाल, बिशप जॉनसन गर्ल्स विंग का परीक्षा नियंत्रक अर्पित विनीत जसवन्त और मेजा के राजीव नयन मिश्र को गिरफ्तार कर जेल भेजा। पुलिस ने 10 आरोपियों का रिमांड बनवाया। बाद में इस केस की तफ्तीश भी एसटीएफ को सौंप दी गई। बताया जा रहा है कि आरोपियों के खिलाफ धाराएं बढ़ा दी गई है। अब एसटीएफ इनके खिलाफ पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर कार्रवाई करने वाली है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।