ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजईडीएफसी : नए पुल से गुजरी कोयले से भरी मालगाड़ी

ईडीएफसी : नए पुल से गुजरी कोयले से भरी मालगाड़ी

ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर (ईडीएफसी) के सबसे अहम यमुना नदी पर बने पुल पर मालगाड़ी के आवागमन का ट्रायल शुरू हो गया है। शुक्रवार को रूट लंबाई...

ईडीएफसी : नए पुल से गुजरी कोयले से भरी मालगाड़ी
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 30 Dec 2022 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर (ईडीएफसी) के सबसे अहम यमुना नदी पर बने पुल पर मालगाड़ी के आवागमन का ट्रायल शुरू हो गया है। शुक्रवार को रूट लंबाई 62.65 किलोमीटर और एक किलोमीटर से अधिक लंबे पुल पर ईडीएफसी अफसरों ने मालगाड़ी का सफलतापूर्वक ट्रायल किया। कोयले से लदी 53 वैगनों वाली मालगाड़ी को पुल से गुजारा गया। अब एसएजी निरीक्षण के बाद मालगाड़ी की नियमित आवाजाही शुरू की जाएगी।

प्रयागराज शहर को बाईपास करते हुए न्यू करछना-न्यू सुजातपुर से नई विद्युतीकृत बीजी डीएफसीसीआईएल दोहरी रेल लाइन पर पूरे तौर पर संचालन शुरू करने की तैयारी हो रही है। 322.353 किमी के कुल रूट वाले चुनार से कानपुर सेक्शन तक भारतीय रेल के साथ डीएफसी के सभी कनेक्शन (चार लिंक लाइन छिवकी लिंक लाइन, इरादतगंज लिंक लाइन, सुजातपुर लिंक लाइन और रूमा लिंक लाइन पूरी हो चुकी है। अब इस पुल के चालू होने से प्रयागराज जंक्शन, छिवकी और नैनी स्टेशन से गुजरने वाली सभी मालगाड़ियां बाईपास कर निकल जाएंगी। यह एनसीआर के स्टेशनों पर भीड़भाड़ से राहत दिलाने में मदद करेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।