ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजएनसीआर में 96 स्पेशल ट्रेनें, अब दी खाली बर्थों की जानकारी

एनसीआर में 96 स्पेशल ट्रेनें, अब दी खाली बर्थों की जानकारी

त्योहारों पर उमड़ रही भीड़ को देखते हुए रेलवे ने दिवाली से पहले और छठ पूजा के बाद तक 96 स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। कुछ ट्रेनें अक्तूबर...

एनसीआर में 96 स्पेशल ट्रेनें, अब दी खाली बर्थों की जानकारी
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 26 Oct 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। त्योहारों पर उमड़ रही भीड़ को देखते हुए रेलवे ने दिवाली से पहले और छठ पूजा के बाद तक 96 स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। कुछ ट्रेनें अक्तूबर में चल रही हैं तो कुछ नवंबर में चलेंगी। इन 96 स्पेशल ट्रेनों के 333 फेरे संचालित होंगे।

दिवाली खत्म होने के बाद बुधवार को रेलवे अफसरों ने दावा किया कि यात्रियों की सुविधा के लिए हर रूट पर ट्रेनों का संचालन किया गया। उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय के मुताबिक, 10 गाड़ियों में अस्थायी तौर पर अतिरिक्त कोच लगाए गए साथ ही मांग को ध्यान में रखते हुए कई त्योहार विशेष गाड़ियों की संचालन अवधि में भी विस्तार किया गया। बुधवार को रेलवे की तरफ से कई और स्पेशल ट्रेनों के संचालन की घोषणा की गई। बताया गया कि ट्रेन नंबर 04146 प्रयागराज –आनंद विहार त्योहार विशेष गाड़ी में प्रथम श्रेणी में 16 बर्थ उपलब्ध है। द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित में 27 अक्तूबर को 58 और 31 अक्तूबर को 66 बर्थ उपलब्ध हैं। तृतीय श्रेणी वातानुकूलित 31 को 37 बर्थ तथा स्लीपर में 27 अक्तूबर केा 97 बर्थ उपलब्ध हैं। 31 अक्तूबर को 66 बर्थ उपलब्ध हैं। गाड़ी संख्या 04121 सूबेदारगंज-सिकंदराबाद गाड़ी में द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित तृतीय श्रेणी में 192 बर्थ, गाड़ी सं-04185 ग्वालियर बरौनी त्योहार विशेष ट्रेन में द्वितीय श्रेणी में 53 और तृतीय श्रेणी में 51 बर्थ उपलब्ध हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।