ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबाजीएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

जीएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

महोबा,संवाददाता। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। सांसद ने...

जीएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,महोबाSat, 04 Mar 2023 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

महोबा,संवाददाता। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। सांसद ने अंडर पास से हो रही समस्या की जानकारी दी। जिस पर जीएम ने समस्या का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। बेलाताल कुलपहाड़, कबरई स्टेशनों में संपर्क मार्ग सहित अन्य यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी कराने के निर्देश दिए।

शनिवार को उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सतीश कुमार मुख्यालय स्थित रेलवे स्टेशन पहुंचे।

जहां डीआरएम झांसी आशुतोष ने बुके देकर जीएम का स्वागत किया। सांसद कुं0पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल ने कहा कि जिले में रेलवे के अंडरपास में जल भराव की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। बजरिया स्थित अंडर पास में जल भराव से परेशानी हो रही है। जिस पर जीएम ने कहा कि समस्या का निस्तारण कराया जाएगा। जीएम ने साइकिल यात्रियों के लिए अलग से ब्रिज बनाने के निर्देश दिए कहा कि तीन माह में ब्रिज तैयार हो जाना चाहिए।

उन्होंने बताया कि स्टेशनों में सुंदरीकरण के कार्य कराए जाएंगे। अमृत योजना के तहत महोबा स्टेशन को चुना गया है। जिसमें चंदेलकालीन सभ्यता को दर्शाने के लिए स्टेशन में जगह-जगह पेंटिंग कराई जाएगी। रेलवे बेहतर यात्री सुविधाएं मुहैया करा रहा है। रेल मंत्रालय ने स्टेशनों के आधुनिकीकरण के लिए अमृत भारत स्टेशन योजना शुरू की है।

झांसी मंडल में 14 स्टेशनों का चयन किया गया है जिसमें महोबा भी शामिल है। रेल मंत्रालय के स्टेशन पुनर्विकास योजना में स्टेशनों में सुविधाएं बेहतर की जाएंगी। इसमें दीवारों के सुंदरीकरण वेटिंग हॉल, शौचालय की साफ सफाई, फर्नीचर, फूडप्लाजा आदि कार्य मुख्य हैं। इस मौके पर डीआरएम झांसी आशुतोष, सांसद प्रतिनिधि राहुल अग्रवाल, रमेश यादव, नगर अध्यक्ष कौशल शर्मा, संदीप शुक्ला, जागेश्वर चौरसिया सहित अन्य अधिकारी नागरिक मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।