ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरामुआवजे के लिए दो साल से भटक रहा किसान

मुआवजे के लिए दो साल से भटक रहा किसान

राष्ट्रीय राजमार्ग को ताज एक्सप्रेस-वे से जोड़ने के लिये बन रहे उत्तरी बाईपास का कार्य रुकवाकर शुक्रवार को एक किसान धरने पर बैठ...

मुआवजे के लिए दो साल से भटक रहा किसान
हिन्दुस्तान टीम,मथुराFri, 09 Feb 2024 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजमार्ग को ताज एक्सप्रेस-वे से जोड़ने के लिये बन रहे उत्तरी बाईपास का कार्य रुकवाकर शुक्रवार को एक किसान धरने पर बैठ गया। किसान ने यहां उसकी अधिग्रहीत जमीन का दो वर्ष से मुआवजा नहीं मिलने पर मुआवजे की मांग की।

आगरा शहर के निर्माणाधीन उत्तरी बाईपास का काम करीब दो साल पहले शुरू हुआ था। इसमें कई दर्जन किसानों की जमीन का अधिग्रहण कर उन्हें मुआवजा दिया गया था। इसमें भदाया के किसान देवी सिंह की जमीन का भी अधिग्रहण हुआ था, लेकिन राजस्व विभाग की लापरवाही से मुआवजा किसी दूसरे किसान के खाते में चला गया। पीड़ित किसान के पुत्र हरिभान चौधरी ने बताया कि उन्हें जमीन का मुआवजा अब तक नहीं मिला है। उन्हें निर्माणदायी संस्था दो साल से झूठे आश्वासन दे रही है। इसमें पीड़ित द्वारा जनपद के अधिकारियों को भी लिखित में अवगत कराया है। अब निराश होकर पीड़ित किसान ने परिवार सहित सड़क पर निर्माण कार्य रुकवाकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। हरिभान चौधरी ने बताया कि अब उनके साथ किसान संघ भी धरने में साथ जुड़ गया है। निर्माणदायी संस्था के महाप्रबंधक नित्यानन्द शर्मा ने बताया कि एनएचएआई एवं किसानों के बीच का मामला है। उन्हें जो जमीन अधिग्रहण करके दी गयी है, उसी पर निर्माण कराया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
अगला लेख पढ़ें