DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिटायरिंग रूम और रिटायरिंग रूम  में ठहरना 10 प्रतिशत महंगा 

चारबाग रेलवे स्टेशन स्थित रिटायरिंग रूम और डारमेट्री में यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं में भले ही इजाफा न हो रहा हो लेकिन रेलवे ने रिटायरिंग रूम व डारमेट्री किराए में दस प्रतिशत का इजाफा कर दिया है। देर रात से ही बढ़ी हुई दरों को लागू कर दिया गया है। यात्रियों को नई दरों के साथ 12 प्रतिशत जीएसटी अलग से देना होगा। 
रेल यात्रियों पर रेलवे ने महंगाई को बोझ बढ़ा दिया है। चारबाग रेलवे स्टेशन पर बने रिटायरिंग रूम व डारमेट्री में रुकने के लिए यात्रियों को अब अधिक कीमत चुकाना पड़ेगी। स्टेशन पर यात्रियों के ठहरने के लिए ए,बी व सी तीन डारमेट्री बनी हुई है। इसमें करीब 40 यात्री रुक सकते हैं। इसके अलावा दस रूम भी बनाए गए हैं। जिनको यात्री पीएनआर नम्बर के आधार पर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। आए दिन यात्री यहां पर एसी बंद होने की शिकायत व चार्जिंग प्वाइंट काम नहीं करने की शिकायत दर्ज कराते हैं। खासकर डारमेट्री में चार्जिंग प्वाइंट कम है। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक चार्जिंग प्वाइंट बढ़ाने के निर्देश कई बार दे चुके हैं। वहीं, रेलवे प्रशासन का कहना है कि करीब 8 सालों से रिटायरिंग रूम व डारमेट्री के किराए में बढ़ोतरी नहीं की गई है। बेहतर सुविधाएं देने के लिए किराया बढ़ाया गया है। 
अब यह होगा किराया
रिटायरिंग रूम व डारमेट्री की नई दरों के अनुसार यात्रियों को अब तीन बेड वाले एसी डीलक्स रूम का 12 घंटे का किराया 880 और 24 घंटे का 1320 रुपये होगा। डबल बेड के एसी डीलक्स रूम 12 घंटे के लिए 660 और 24 घंटे के लिए 990 रुपये होगा। नॉन एसी डबल बेड विश्रामालय का 12 घंटे का किराया 440 रुपये और सिंगल बेड का 330 रुपये जबकि 24 घंटे का डबल बेड का किराया 660 रुपये व सिंगल बेड का 550 रुपये होगा। इसी तरह एसी डारमेट्री का 12 घंटे का किराया 220 और 24 घंटे का 330 रुपये होगा जबकि नॉन एसी डारमेट्री का 12 घंटे का किराया 165 और 24 घंटे का 220 रुपये होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Staying at the retiring room and retiring room is 10 percent expensive