ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरमेट्रो के कारण जिन घरों में आईं दरारें उनकी होगी क्रॉस चेकिंग

मेट्रो के कारण जिन घरों में आईं दरारें उनकी होगी क्रॉस चेकिंग

मेट्रो की निर्माणाधीन सुरंग के ठीक ऊपर जिन घरों में दरारें आईं हैं उनकी क्रॉस चेकिंग की जाएगी। यूपी मेट्रो ने तय किया है कि सुरंग तैयार हो जाने के...

मेट्रो के कारण जिन घरों में आईं दरारें उनकी होगी क्रॉस चेकिंग
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 03 Apr 2024 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

मेट्रो की निर्माणाधीन सुरंग के ठीक ऊपर जिन घरों में दरारें आईं हैं उनकी क्रॉस चेकिंग की जाएगी। यूपी मेट्रो ने तय किया है कि सुरंग तैयार हो जाने के बाद पूर्व में संबंधित घरों के सर्वे में लिए गए वीडियो फुटेज और फोटो देखे जाएंगे। पूर्व के फोटो से मौजूदा नजारों का मिलान किया जाएगा। अगर मेट्रो सुरंग के निर्माण के बाद की दरारें दिखेंगी तो यूपी मेट्रो उन घरों की मरम्मत कराएगा। यूपीएमआरसी ने इसका निर्णय लिया है।

पुराने शहर के कछियाना मोहाल, भूसाटोली और दानाखोरी के दो दर्जन मकानों में दरारों को लेकर सोमवार को हुए हंगामे को यूपी मेट्रो ने गंभीरता से लिया है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन के डीजीएम जनसंपर्क पंचानन मिश्रा ने बताया कि इस संबंध में अफसरों से विस्तृत बात हुई है। प्रथम दृष्टया जांच में कई मकानों की दरारें पूर्व के फोटोग्राफ्स में भी मिली हैं। इससे साफ लगता है कि पहले भी दरारें थीं। हालांकि इसके बाद भी कई घरों में मेट्रो द्वारा मरम्मत का काम कराया गया है। सुरंग बन जाने के बाद विस्तृत जांच की जाएगी। पूर्व की सर्वे रिपोर्ट से बाद के सर्वे रिपोर्ट का मिलान कराया जाएगा। किसी की भी वाजिब शिकायत को नकारा नहीं जाएगा। सही शिकायत पर मकानों की मरम्मत भी कराई जाएगी। इसके बाद ही लोगों को मकान में शिफ्ट करने के लिए कहा जाएगा। फिलहाल लोगों से अपील की गई है कि शहर के विकास के कार्य में बाधा न डालें। किसी का अहित नहीं किया जाएगा। इससे पहले भी अन्य इलाकों में मेट्रो ने घरों की मरम्मत की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।