ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरखुर्जा से भाऊपुर के बीच 10 मालगाड़ी का हो रहा आवागमन

खुर्जा से भाऊपुर के बीच 10 मालगाड़ी का हो रहा आवागमन

क्षेत्र के न्यू खुर्जा जंक्शन से भाऊपुर के बीच बने रेलवे फ्रेट कॉरीडोर पर रोजाना करीब 10 मालगाड़ियों का आवागमन हो रहा है। वहीं मालगाड़ियों को अलग...

खुर्जा से भाऊपुर के बीच 10 मालगाड़ी का हो रहा आवागमन
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरSat, 06 Feb 2021 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

खुर्जा। संवाददाता

क्षेत्र के न्यू खुर्जा जंक्शन से भाऊपुर के बीच बने रेलवे फ्रेट कॉरीडोर पर रोजाना करीब 10 मालगाड़ियों का आवागमन हो रहा है। वहीं मालगाड़ियों को अलग ट्रैक मिलने से दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रैफिक कम हुआ है।

29 दिसम्बर की सुबह न्यू खुर्जा जंक्शन पर रेलवे फ्रेट कॉरिडोर का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन संबोधित कर किया था। जिसके बाद पहली मालगाड़ी को खुर्जा जंक्शन से चालक सुदर्शन कुमार और राजीव रंजन भाऊपुर के लिए लेकर रवाना हुए थे। जिसमें 1050 टन चावल और 1500 टन गेंहू भेजे गए।पहली मालगाड़ी की स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा रही। जिसकी लंबाई करीब 1.5 किलोमीटर और 116 बोगी थीं। जिसके लिए 1200 हॉर्स पावर का इंजन लगाया गया। फ्रेट कॉरिडोर में अधिकतम सौ किलोमीटर प्रति घंटा की गति रखी गई है। अब इस फ्रेट कॉरिडोर पर करीब औसतन 10 मालगाडियों का आवागमन होता है। मालगाड़ियों के लिए बने इस ट्रैक से एक्सप्रेस ट्रेनों का आवागमन समय से हो रहा है। जिसके चलते यात्री समय से एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंच रहे हैं।