ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड कोडरमासीट दिलवाने को लेकर क्षिप्रा एक्सप्रेस के कोच अटेंडेंस ने यात्री के साथ की मारपीट

सीट दिलवाने को लेकर क्षिप्रा एक्सप्रेस के कोच अटेंडेंस ने यात्री के साथ की मारपीट

इंदौर से हावड़ा के लिए चली क्षिप्रा एक्सप्रेस के पांच कोच अटेंडेंट द्वारा यात्री को एसी कोच में सीट दिलवाने को लेकर हुए विवाद में यात्री के साथ...

सीट दिलवाने को लेकर क्षिप्रा एक्सप्रेस के कोच अटेंडेंस ने यात्री के साथ की मारपीट
हिन्दुस्तान टीम,कोडरमाMon, 27 May 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

झुमरी तिलैया निज प्रतिनिधि
इंदौर से हावड़ा के लिए चली क्षिप्रा एक्सप्रेस के पांच कोच अटेंडेंट द्वारा यात्री को एसी कोच में सीट दिलवाने को लेकर हुए विवाद में यात्री के साथ लात-घुसों से जमकर पिटाई कर दी गई। घटना कोडरमा स्टेशन पर घटित हुई। यात्री के शिकायत के बाद आरपीएफ की मदद से जीआरपी द्वारा पांच कोच अटेंडेंट को नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो जंक्शन से गिरफ्तार कर धनबाद जेल भेज दिया गया है।

इस संबंध में पीड़ित 35 वर्षीय यात्री पंकज कुमार(पिता युगल लाल, सा.तरौंची, थाना गुरारू, जिला गया, बिहार निवासी) द्वारा जीआरपी कोडरमा में दिये गये आवेदन में कहा है कि वह अपने सह यात्री 32 वर्षीय सुमन कुमार(पिता बीरेंद्र कुमार सिन्हा, पता भदेनी, थाना मुफ्फसील, गया, बिहार निवासी) ट्रेन सं. 22911 क्षीप्रा एक्सप्रेस में जेनरल टिकट के साथ गया से हावड़ा के लिए सवार हुए थे। जेनरल कोच में सीट उपलब्ध नहीं होने पर एसी कोच के ऑन ड्यूटी टीटीई से बात करने पर टीटीई के द्वारा बताया गया कि किसी भी एसी कोच में सीट नहीं है, तभी साथ में दरवाजे के पास खड़ा कोच अटेंडेंट के द्वारा बताया कि कोच सं. बी वन व बी टू में सीट खाली है, मैं आपको दिलवा दूंगा, आपलोग चढ़ चाहिए। कोच अटेंडेंट के कहे जाने पर उक्त दोनों यात्री एसी कोच में चढ़ गये। कुछ दूरी बाद कोच अटेंडेंट द्वारा प्रत्येक सीट के लिए तीन-तीन हजार रुपए की मांग करने लगा। कुछ समय बाद कोच अटेंडेंट टीटीई से बात करने के बाद वापस आकर बताया गया कि सीट खाली नहीं है। उसके बाद उक्त यात्री ऑन ड्यूटी टीटीई से मिलने चले गये, तो टीटीई द्वारा बताया गया कि आप लोग कोडरमा स्टेशन में उतर जाये। 25 मई की रात ट्रेन के कोडरमा स्टेशन पहुंचने पर उक्त दोनों यात्री वहां उतर गये। उन दोनों यात्री के उतरते हीं छह से सात कोच अटेंडेंट उतर कर दोनों यात्री के साथ मारपीट कर यात्री से पर्स छीन लिये।

इधर घटना की शोरगुल सुनने के बाद आरपीएफ के स्टॉफ व जवान दौड़कर जब तक वहां पहुंचे, तब तक ट्रेन आगे के लिए खुल चुकी थी। इसके बाद पीड़ित दोनों यात्री ने कोडरमा जीआरपी में अज्ञात के विरुद्ध शिकायत दर्ज करायी। पीड़ित द्वारा बताये गये हुलिये के आधार पर ट्रेन के गोमो स्टेशन पहुंचने पर पांच कोच अटेंडेंट को आरपीएफ की मदद से गिरफ्तार किया। इसमें नीरज रजक(पिता गया प्रसाद, कमौत, थाना गोतगाव, जिला नरसिंहपुर, मध्य प्रदेश), अभिषेक विश्वकर्मा(पिता मुकेश विश्वकर्मा, राजेंद्रनगर, थाना चिनावारा, जिला चिनावारा, मध्य प्रदेश), यशवंत मेहरा(पिता द्वारिका प्रसाद, थाना थेमी जिला नरसिंहपुर, मध्य प्रदेश), हरिशंकर दुबे( इटावा, , जिला इटावा, उत्तर प्रदेश) और गजेंद्र सिंह ठाकुर(पिता ईश्वर सिंह ठाकुर, थाना सिंघरामपुर, जिला दमुह, मध्य प्रदेश) के नाम शामिल हैं। इस संबंध में जीआरपी कोडरमा में कांड सं-31/24 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।