ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड आदित्यपुरकांड्रा में स्क्रैप टाल पर आरपीएफ की छापेमारी, ट्रक पर लोड रेलवे स्क्रैप जब्त, पांच गिरफ्तार

कांड्रा में स्क्रैप टाल पर आरपीएफ की छापेमारी, ट्रक पर लोड रेलवे स्क्रैप जब्त, पांच गिरफ्तार

आरपीएफ आदित्यपुर ने रेलवे स्क्रैप कटिंग गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। कांड्रा टोल प्लाजा के पास कुख्यात चोर अखिलेश...

कांड्रा में स्क्रैप टाल पर आरपीएफ की छापेमारी, ट्रक पर लोड रेलवे स्क्रैप जब्त, पांच गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरSat, 25 May 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर, संवाददाता।
आरपीएफ आदित्यपुर ने रेलवे स्क्रैप कटिंग गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। कांड्रा टोल प्लाजा के पास कुख्यात चोर अखिलेश पोद्दार के स्क्रैप टाल में छापेमारी कर 2 लाख कीमत का रेलवे का स्क्रैप जब्त किया है।

बताया जाता है कि अखिलेश पोद्दार आदित्यपुर थाना क्षेत्र के राममड़ैया के पास से टिस्को से निकलनेवाली मालगाड़ी के डिब्बे से शीट, दरवाजा आदि तोड़वाकर नदी के किनारे गिरवा देता था। वहां से छोटी गाड़ियों में लोड कर कांड्रा स्थित अपने स्क्रैप टाल में स्टोर करने के बाद बड़े ट्रकों से भरकर बेच देता था।

दस दिनों पूर्व जानकारी मिलने पर शुरू हुई जांच : दस दिनों पूर्व आरपीएफ आदित्यपुर प्रभारी को इसकी भनक लगी, जिसके बाद क्राइम ब्रांच और अन्य अधिकारियों के साथ टीम का गठन कर इसकी जांच शुरू की। शुक्रवार सुबह अखिलेश के स्क्रैप टॉल में छापेमारी कर ट्रक (जेएच02एपी 2219) पर लोड स्क्रैप को जब्त किया। वहीं, मौके से ट्रक चालक जयप्रकाश सिंह के साथ स्क्रैप लोड कर रहे उमा सिंह, दीपक यादव, संतोष मिश्रा, रौशन यादव को गिरफ्तार कर लिया। आरपीएफ ने इस मामले में मुख्य आरोपी अखिलेश पोद्दार व उसके मुंशी मोहन गोराई समेत सात को नामजद अभियुक्त बनाया है, जिनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है। छापेमारी अभियान में आरपीएफ प्रभारी के अलावा क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर शैलेश चंद्र तथा आरपीएफ पुलिस टीम शामिल थी।

छह माह पूर्व सीनी से जेल जा चुका है अभिजीत :

अखिलेश पोद्दार रेलवे का कुख्यात चोर है। उसे रेलवे मालगाड़ी बोगी कटिंग, शीट, पटरी समेत अन्य रेलवे के स्क्रैप चोरी मामले में पांच बार गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। वह जेल से निकलने के बाद पुन: चोरी के धंधे में लिप्त हो जाता है। छह माह पूर्व आरपीएफ ने सीनी से उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जेल से छूटने के बाद फिर से चोरी के धंधे में लग गया था।

कांड्रा थाना से आधा किमी पर चल रहा था अवैध स्क्रैप टाल :

आरपीएफ प्रभारी अजीत कुमार सिंह की माने तो आदित्यपुर समेत कई इलाकों से रेलवे का लोहा कटिंग कर इस टाल में खपाया जा रहा है। यह अवैध टाल कांड्रा थाना से आधा किमी की दूरी पर संचालित हो रहा है, पर अबतक पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। आरोपी पर रेलवे का ट्रांसफॉर्मर चोरी का भी आरोप है।

चलती मालगाड़ी में चढ़ की जाती है चोरी : टाटा कंपनी से निकलनेवाली मालगाड़ियों के दरवाजे और शीट को बड़े-बड़े हथौड़े से तोड़क फेंक दिया जाता है। उसके बाद एकत्रित कर टाल ले जाया जाता था। खबर है कि जान जोखिम में डालकर प्रति दिन लाखों का स्क्रैप चोरी किया जा रहा था। टाटा कंपनी जानेवाली यह रेल लाइन आदित्यपुर थाना के अधीन आती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।