फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 Final में तहलका मचा सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, एक से एक हैं धुरंधर

IPL 2024 Final में तहलका मचा सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, एक से एक हैं धुरंधर

IPL 2024 Final में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के 5 खिलाड़ी तहलका मचा सकते हैं, जो एक से एक धुरंधर है। इनमें सुनील नारायण से लेकर ट्रेविस हेड और रसेल भी शामिल हैं।

IPL 2024 Final में तहलका मचा सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, एक से एक हैं धुरंधर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 Final कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज होना है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ये खिताबी मैच होगा, जहां अक्सर मैच रोमांचक होते हैं। फैंस भी यही चाहेंगे कि ये मुकाबला आखिरी ओवर तक जाए। हालांकि, इससे पहले जान लीजिए कि आईपीएल के 17वें सीजन के फाइनल में कौन से 5 खिलाड़ी तहलका मचा सकते हैं और अपनी टीम के लिए मैच बना सकते हैं। इनमें सुनील नारायण से लेकर ट्रेविस हेड और आंद्रे रसेल जैसे धुरंधरों का नाम शामिल है। 

1. सुनील नारायण

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर सुनील नारायण अपनी टीम के लिए अहम हैं और एसआरएच के लिए भी अहम हैं। वे दो आयामी हैं। अगर एसआरएच उनको बल्लेबाजी में रोक लेती है तो गेंदबाजी में वे आगे निकल सकते हैं। टीम के लिए वे इस समय ट्रंप कार्ड हैं। उनको रोकना किसी भी टीम के लिए मुश्किल है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि सुनील नारायण के खिलाफ क्या रणनीति पैट कमिंस की टीम लेकर आएगी। 

ये भी पढ़ेंः KKR vs SRH IPL 2024 Final Live Streaming: कब, कहां और कैसे फ्री में देखें केकेआर वर्सेस एसआरएच फाइनल मैच 

2. ट्रेविस हेड

ऑस्ट्रेलिया के इस ओपनर ने सनराइजर्स हैदराबाद को एक नई मजबूती दी है। डेविड वॉर्नर के जाने के बाद से टीम ओपनिंग में संघर्ष कर रही थी, लेकिन हेड ने सब कुछ बदल दिया। जिस मैच में उनका बल्ला चलता है, उस मैच में उनको रोकना मुश्किल हो जाता है और विपक्षी टीम के लिए परेशानी बढ़ जाती है। उनका स्ट्राइक रेट 192 से ज्यादा का है और वे 567 रन बना चुके हैं। ऐसे में केकेआर के लिए वे बड़ी मुसीबत बन सकते हैं। 

3. आंद्रे रसेल

केकेआर की रीढ़ की हड्डी आंद्रे रसेल हैं। उनको रोकना भी हैदराबाद के लिए मुसीबत भरा होगा, क्योंकि वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी में एसआरएच की परेशानी का सबब बन सकते हैं। रसेल से केकेआर को उम्मीद होगी कि वे अपने पहले आईपीएल फाइनल को यादगार बनाएं। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी करके विकेट निकालें और प्लेयर ऑफ द फाइनल बनें। वे 222 रन बना चुके हैं और 16 विकेट इस सीजन निकाल चुके हैं। 

IPL 2024 Final: बारिश ने बढ़ाई टेंशन, अगर KKR vs SRH फाइनल धुला तो कैसे होगा विजेता का फैसला

4. हेनरिक क्लासेन

जिस तरह रसेल केकेआर के लिए रीढ़ की हड्डी हैं। उसी तरह एसआरएच के लिए हेनरिक क्लासेन बल्लेबाजी में हैं। हेनरिक क्लासेन का बल्ला चला तो फिर उनको रोकना नामुमकिन है और अगर वे बड़ी पारी खेलने में सफल हो जाते हैं तो फिर एसआरएच को जीतने से कोई नहीं रोक पाएगा। 14 मैचों में वे 463 रन बना चुके हैं और स्ट्राइक रेट 176 से ज्यादा का है, जो दर्शाता है कि वे कितने खतरनाक खिलाड़ी हैं। 

5. वरुण चक्रवर्ती

कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी फाइनल में देखने योग्य होंगे। वे आईपीएल 2024 के पर्पल कैप होल्डर्स की रेस में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं। वे 20 विकेट इस सीजन निकाल चुके हैं। चेन्नई की पिच पर अक्सर स्पिनर हावी होते हैं तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वे कितने अहम खिलाड़ी हैं। वरुण चक्रवर्ती और एसआरएच के मिडिल ऑर्डर का बैटल देखने लायक होगा।