ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरCUET UG 2024: सिलचर और दिल्ली में 29 मई को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, देखें डायरेक्ट लिंक

CUET UG 2024: सिलचर और दिल्ली में 29 मई को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, देखें डायरेक्ट लिंक

CUET UG 2024 Admit Card: 29 मई की परीक्षा के लिए CUET UG 2024 के नए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। बता दें, ये एडमिट सिलचर और दिल्ली के उम्मीदवारों के लिए हैं, जिनकी परीक्षा 29 मई तक के लिए स्थगित क

CUET UG 2024: सिलचर और दिल्ली में 29 मई को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, देखें डायरेक्ट लिंक
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

CUET UG May 2024 Admit Card:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 29 मई को दिल्ली और सिलचर केंद्रों पर होने वाली परीक्षाओं के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET 2024) के नए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों की परीक्षाएं 29 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई थीं, वे अब अपने सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG/ से डाउनलोड कर सकते हैं।

CUET UG 2024 New Admit Card for May 29 Exam- Direct Link

बता दें, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET 2024) की 24 मई को होने वाली सीबीटी मोड की परीक्षा को असम के सिलचर में उम्मीदवारों के लिए स्थगित कर दिया गया था और कहा गया था कि परीक्षा का आयोजन 29 मई को किया  जाएगी। वहीं दिल्ली में 15 मई को आयोजित हुई सीयूईटी परीक्षा को "अप्रत्याशित प्रशासनिक कारणों" से स्थगित कर दिया था। जिसका आयोजन भी 29 मई को किया जाएगा।

यूजीसी प्रमुख जगदीश कुमार ने सोशल मीडिय प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि “29 मई 2024 को पेन और पेपर (ओएमआर) मोड में आयोजित होने वाले टेस्ट पेपर के लिए एडमिट कार्ड 25 मई की रात तक जारी कर दिए जाएंगे”

एनटीए ने 24 मई को असम के सिलचर में उम्मीदवारों के के लिए पर्यावरण अध्ययन (307) और बंगाली (104) के लिए सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा स्थगित कर दी थी। अब ये परीक्षा  29 मई की परीक्षा पेन-एंड-पेपर (OMR) मोड में आयोजित की जाएगी। 24 मई की परीक्षा के दिन सिलचर के बाहर छात्रों को उनके परीक्षा केंद्र सौंपे गए थे। जिसके बाद छात्र निर्धारित केंद्रों तक पहुंचने में असमर्थ  रहे थे। जिसके बाद परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। अब इस परीक्षा का आयोजन 29 मई को किया जाएगा। जिसके लिए नए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। छात्र अब बाहर यात्रा किए बिना सिलचर, असम में परीक्षा दे सकते हैं।

CUET UG Admit Card 2024: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आपको होम पेज पर  “Download CUET Admit Card 2024” लिंक दिखाई देगा।

स्टेप 3- अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ (DoB) दर्ज करें।

स्टेप 4-  सही जानकारी दर्ज करने के बाद आपको ‘Submit’ लिंक पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 5- 29 मई को होने वाली परीक्षा का  CUET UG 2024 एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।

स्टेप 6- अब इसे डाउनलोड कर लीजिए, भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।

 

Virtual Counsellor
Advertisement