ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार सहरसाइंटरसिटी रद्द किए जाने पर यात्रियों ने किया हंगामा

इंटरसिटी रद्द किए जाने पर यात्रियों ने किया हंगामा

सहरसा-राजेन्द्र नगर पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस को रद्द किए जाने से आक्रोशित यात्रियों ने सोमवार को कुछ देर के लिए हंगामा...

इंटरसिटी रद्द किए जाने पर यात्रियों ने किया हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाMon, 03 Sep 2018 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा-राजेन्द्र नगर पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस को रद्द किए जाने से आक्रोशित यात्रियों ने सोमवार को कुछ देर के लिए हंगामा मचाया।

यात्री ट्रेन खुलने से कुछ देर पहले समस्तीपुर कंट्रोल से इंटरसिटी एक्सप्रेस को रद्द करने की सूचना बाद की जा रही उद्घोषणा सुन भड़क उठे। स्टेशन मास्टर और पूछताछ काउंटर के पास जुटे यात्रियों का कहना था कि समस्तीपुर-मधेपुरा सवारी गाड़ी (55569) ही लौटने में सहरसा से इंटरसिटी एक्सप्रेस बनकर राजेन्द्र नगर तक जाती है। अगर इसे रद्द करना ही था तो मधेपुरा स्टेशन से सहरसा के लिए नहीं चलाते। अब वापस मधेपुरा लौटना पड़ेगा। सहरसा आने और वापस लौटने में होने वाला खर्च कौन देगा।

कई यात्रियों का यह भी कहना था कि अब मुंबई, पुणे सहित अन्य जगहों के लिए पटना से अगली ट्रेन कैसे पकड़ पाएंगे। स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार और स्टेशन मास्टर सुभाष झा ने यात्रियों को समझा बुझाकर शांत कराते हुए कहा कि बाढ़ के पानी के कारण लखमीनिया-साहेबपुर कमाल के बीच डाउन लाइन का ट्रैक धस जाने के कारण सिंगल लाइन से ट्रेन गुजारी जा रही है। इस कारण इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है। इस वजह से ही कई ट्रेनें लेट आ-जा रही है। उधर पूछताछ काउंटर के पास जुटे यात्रियों को वाणिज्य अधिकारी ने समझाया।

कोसी और राज्यरानी एक्सप्रेस भी रही रद्द : पूर्णिया कोर्ट-हटिया वाया सहरसा कोसी एक्सप्रेस भी सोमवार को रद्द रही। वहीं पटना से सहरसा आने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस भी नहीं चली। सहरसा से पाटलिपुत्र के लिए रात में चलने वाली जनहित एक्सप्रेस भी रद्द रही। यात्री परेशान रहे।

गरीब रथ सहित कई ट्रेनें हुई घंटों लेट : गरीब रथ सहित कई ट्रेनें सोमवार को घंटों लेट आई और गई। अमृतसर से गरीब रथ एक्सप्रेस 8 घंटे 5 मिनट की देरी से सहरसा पहुंची। सहरसा से 6 घंटे से अधिक देर से खुली। पाटलिपुत्र-सहरसा जनहित एक्सप्रेस पौने पांच घंटे और समस्तीपुर-सहरसा अप-डाउन सवारी गाड़ी भी घंटों लेट हुई। ऐसे में सफर करने वाले यात्रियों की फजीहत होकर रह गई।