फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi Newsजानिए कौन हैं, बॉलीवुड की 10 सबसे अमीर एक्ट्रेसेस

जानिए कौन हैं, बॉलीवुड की 10 सबसे अमीर एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड में ये बहस काफी पुरानी है कि हीरोज़ के मुकाबले हीरोइंस को हमेशा कम फीस दी जाती है। इसके बावजूद भी कई हीरोइंस अपने काम के बल पर आज मिलिनियेर हैं। आज हम आपको ऐसी ही टॉप-10 हीरोइंस के बारे में...

जानिए कौन हैं, बॉलीवुड की 10 सबसे अमीर एक्ट्रेसेस
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Jun 2016 09:51 AM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड में ये बहस काफी पुरानी है कि हीरोज़ के मुकाबले हीरोइंस को हमेशा कम फीस दी जाती है। इसके बावजूद भी कई हीरोइंस अपने काम के बल पर आज मिलिनियेर हैं। आज हम आपको ऐसी ही टॉप-10 हीरोइंस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने दम पर सबसे ज्यादा दौलत कमाई है। 
 

पेश हैं बॉलीवुड की 10 सबसे अमीर हीरोइंस:

1. ऐश्वर्या राय बच्चन: काफी वक़्त फिल्मों से दूसर रहने के बावजूद भी बच्चन खानदान की बहु ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की सबसे अमीर हीरोइन के मुकाम पर कायम हैं। एक अनुमान के मुताबिक साल 2015 तक ऐश्वर्या की कुल संपत्ति 235 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। ऐश्वर्या अभी भी सबसे बड़े ब्रांड्स के साथ काम कर रही हैं।

2. अमीषा पटेल: बॉलीवुड की फ्लॉप हीरोइनों में शुमार अमीषा पटेल सबसे अमीर हीरोइंस की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। अनुमान के मुताबिक अमीषा की कुल संपति 200 करोड़ से भी ज्यादा है. इससे इतना तो साफ़ है कि फिल्मों में ज्यादा कमाल न कर पाने वाली अमीषा का बिजनेस सेन्स कमाल का है।

3. अमृता राव: इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी ऐसी हीरोइन काबिज हैं जो अब फिल्मों में काम नहीं कर रही हैं। अमृता राव काफी पहले ही हिंदी फिल्मों से किनारा कर चुकी हैं और आजकल 'मेरी आवाज़ ही पहचान है' नामक सीरियल में काम कर रही हैं। लास्ट इनकम टैक्स रिटर्न के मुताबिक अमृता की संपत्ति करीब 134 करोड़ है। 

4. काजोल: काजोल भी उन हीरोइंस में हैं जो अब शादी करके सेटल हो चुकी हैं। हालांकि वे बीच-बीच में 'फना', 'माई नेम इज खान' और 'दिलवाले' जैसी फिल्मों से वापसी करती रही हैं। काजोल इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं और उनकी संपत्ति करीब 107 करोड़ से भी ज्यादा है।

5. इलियाना डिक्रूज़: साउथ से बॉलीवुड का रुख करने वाली इलियाना इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। इलियाना साउथ की सुपर स्टार हैं और बॉलीवुड की 'बर्फी' और 'मैं तेरा हीरो' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं हैं। इलियाना की कुल संपत्ति करीब 94 करोड़ रुपए है। 

6. करिश्मा कपूर: पिछले दिनों अपने पूर्व पति संजय कपूर के साथ तलाक़ के केस को लेकर सुर्ख़ियों में रहीं करिश्मा कपूर की कमबैक फिल्म 'डेंजरस इश्क' बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास नहीं कर सकी थी। हालांकि वो आज भी इस लिस्ट में छठे नंबर पर हैं और उनकी कुल संपत्ति करीब 80 करोड़ है। 

7. डिंपल कपाड़िया: बीते जमाने की दिलकश अदाकारा डिंपल कपाड़िया इस लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं और उनकी कुल संपत्ति करीब 70 करोड़ के आस-पास है।

8. मल्लिका शेरावत: अपने हॉट रोल्स के लिए याद कि जाने वाली मल्लिका फिलहाल कई हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में काम कर रहीं हैं। मल्लिका इस लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं और उनकी कुल संपत्ति 67 करोड़ के आस-पास बताई जाती है। 

9. प्रीति जिंटा: आईपीएल टीम 'किंग्स इलेवन पंजाब' की सह मालिक प्रीति का बॉलीवुड करियर भी बढ़िया रहा है। उनकी कुल संपत्ति फिलहाल 66 करोड़ के आस-पास है। 

10. प्रियंका चोपड़ा: फिलहाल कई बड़े बॉलीवुड और हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहीं प्रियंका भले ही लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं लेकिन आने वाले में वक़्त में वो पहले नंबर की सबसे मजबूत दावेदार हैं। प्रियंका की कुल संपत्ति फिलहाल 55 करोड़ के आस-पास बताई जाती है।