फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRCB ने राजस्थान रॉयल्स के हाथों क्यों गंवाया एलिमिनेटर? कप्तान फाफ डुप्लेसी बोले- हमसे हो गई ये बड़ी गलती

RCB ने राजस्थान रॉयल्स के हाथों क्यों गंवाया एलिमिनेटर? कप्तान फाफ डुप्लेसी बोले- हमसे हो गई ये बड़ी गलती

Faf du Plessis on RR vs RCB IPL 2024 Eliminator: आरसीबी को आईपीएल 2024 एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों चार विकेट से हार मिली। कप्तान फाफ डुप्लेसी ने हार की अहम वजस का खुलासा किया है।

RCB ने राजस्थान रॉयल्स के हाथों क्यों गंवाया एलिमिनेटर? कप्तान फाफ डुप्लेसी बोले- हमसे हो गई ये बड़ी गलती
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

Faf du Plessis on RR vs RCB IPL 2024 Eliminator: फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की (आरसीबी) का आईपीएल 2024 में सफर खत्म हो गया। राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने बुधवार को एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को चार विकेट से शिकस्त दी। आरसीबी ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 172/8 का स्कोर बनाया। आरआर ने छह गेंद बाकी रहते टारगेट चेज कर लिया। कप्तान डुप्लेसी ने राजस्थान के हाथों मिली हार की अहम वजह का खुलसा किया है। उन्होंने कहा कि हमने 20 रन कम बनाए, जो सबसे बड़ी गलती रही। उन्होंने कहा कि बल्लेबाज खास छाप छोड़ने में नाकाम रहे।

डुप्लेसी ने मैच के बाद कहा, ''ओस आने के साथ ही हमें लगा कि हमने अच्छे स्कोर से 20 रन कम बनाए हैं। लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने डटकर मुकाबला किया, जो काबिल-ए-तारीफ है। अगर आप नेचुरली पिच और कंडीशन को देखें तो कहेंगे कि यहां 180 अच्छा स्कोर है। गेंद स्विंग कर रही थी और काफी धीमी थी। लेकिन इस सीजन में हमने देखा कि इम्पैक्ट प्लेयर के साथ यह स्कोर अब पर्याप्त नहीं है। साथ ही ओस भी आ रही है। टीम पर बेहद गर्व है। लगातार छह मैच जीतकर हमने बेहतरीन वापसी की थी। इस तरह से वापसी के दिल और कैरेक्टर की जरूरत होती है। हालांकि, आज हम बल्ले से स्पेशल प्रदर्शन नहीं कर पाए।''

बता दें कि एलिमिनेटर में आरसीबी के लिए सर्वाधिक रन रजत पाटीदार (22 गेंदों में 34) ने बनाए। विराट कोहली ने 24 गेंदों में 33 और डुप्लेसी ने 14 गेंदों में 17 रन की पारी खेली। महिपाल लोमरोर (17 गेंदों में 32) ने तेजी से रन बनाकर चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। वहीं, राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल (30 गेंदों में 45), रियान पराग (26 गेंदों में 36) और शिमरोन हेटमायर (14 गेंदों में 26) का बल्ला चला। रोवमैन पॉवेल (8 गेंदों में नाबाद 16) ने आरआर को जीत की दहलीज पार कराई। उन्होंने दो चौके और एक छक्का मारा। आरआर की अब 24 मई को क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद से टक्कर होगी। यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी।