फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK T20 WC: ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच, अर्शदीप सिंह ने कुछ यूं लिखी जीत की स्क्रिप्ट

IND vs PAK T20 WC: ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच, अर्शदीप सिंह ने कुछ यूं लिखी जीत की स्क्रिप्ट

IND vs PAK T20 WC: टी20 वर्ल्ड के बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान की टीम को शिकस्त दे डाली। पढ़िए आखिरी ओवर का रोमांच। कैसे अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी से लिखी जीत की स्क्रिप्ट।

IND vs PAK T20 WC: ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच, अर्शदीप सिंह ने कुछ यूं लिखी जीत की स्क्रिप्ट
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 01:53 AM
ऐप पर पढ़ें

IND vs PAK T20 WC: टी20 वर्ल्ड के बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान की टीम को शिकस्त दे डाली। जब भारत की टीम ने मात्र 120 रनों का लक्ष्य दिया था तो किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि भारत जीत सकता है। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने गजब का कंट्रोल दिखाया और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को अधिक छूट नहीं लेने दी। नतीजा यह रहा कि मामला आखिरी ओवर तक पहुंच गया, जहां अर्शदीप सिंह को 18 रन डिफेंड करने थे। आइए जानते हैं कैसा रहा लास्ट ओवर का रोमांच

20वां ओवर, आखिरी गेंद
पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए 18 रन चाहिए थी। अर्शदीप सिंह ने 20वें ओवर की पहली गेंद इमाद वसीम को फेंकी। गेंद इमाद के बल्ले से लगकर ऋषभ पंत के दास्तानों में चली गई। मैदान पर थोड़ा ड्रामा भी देखने को मिला, लेकिन कप्तान रोहित ने रिव्यू लिया और पता चला कि इमाद वसीम आउट हो चुके हैं। 

20वां ओवर, दूसरी गेंद
अब पाकिस्तान को बची पांच गेंदों में 18 रन चाहिए थे। अर्शदीप सिंह के सामने अब थे नसीम शाह। फुल लेंथ की गेंद को नसीम ने लांग ऑफ की तरफ खेला और एक रन लेने में कामयाब रहे। 

20वां ओवर, तीसरी गेंद
अर्शदीप सिंह की तीसरी गेंद पर सामने थे शाहीन शाह अफरीदी। यॉर्कर लेंथ की गेंद पर शाहीन ने लेग साइड में खेलने की कोशिश की। गेंद उनके पैड पर लगी और लेग बाई के रूप में एक और रन बन गया।

20वां ओवर, चौथी गेंद
अब बची हुई तीन गेंदों पर पाकिस्तान की टीम को 16 रनों की जरूरत थी। अर्शदीप ने नसीम को गेंद डाली। नसीम ने भांप लिया था कि गेंद यॉर्कर लेंथ की होगी और उन्होंने शानदार शॉट खेलते हुए बॉल को बाउंड्री के पार भेज दिया। 

20वां ओवर, पांचवीं गेंद
अब पाकिस्तान को बची दो गेंदों में दो सिक्सेस की जरूरत थी। नसीम शाह को अर्शदीप ने ऑफ स्टंप से दूर गेंद फेंकी और नसीम ने इसे डीप बैकवर्ड प्वॉइंट की दिशा में खेला। कोहली ने दौड़ते हुए दाहिनी तरफ डाइव लगाई जरूर, लेकिन वह इसे रोक नहीं पाए।  

राष्ट्रगान से पहले ऋषभ-शाहीन की फोटो क्यों हो गई वायरल, देखें तस्वीर
20वां ओवर, छठवीं गेंद

अब पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर आठ रन चाहिए थे। भारतीय फैन्स दुआ कर रहे थे कि अर्शदीप वाइड या नो बॉल न फेंक दें। हालांकि ऐसा कुछ हुआ नहीं और ऑफ स्टंप पर लो फुल टॉस गेंद बिल्कुल नियंत्रण के साथ अर्शदीप ने डाली। इसके साथ ही भारत ने मैच जीतकर इतिहास बना दिया।