फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटदेखना, मैं वर्ल्ड कप ट्रॉफी भी उठाऊंगा...आखिर रिंकू सिंह ने क्यों कर डाला इतना बड़ा दावा?

देखना, मैं वर्ल्ड कप ट्रॉफी भी उठाऊंगा...आखिर रिंकू सिंह ने क्यों कर डाला इतना बड़ा दावा?

Rinku Singh On T20 World Cup 2024: केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने आईपीएल 2024 खिताब जीतने के बाद एक बड़ा दावा कर डाला है। रिंकू ने कहा कि आप लोग देखना, मैं वर्ल्ड कप ट्रॉफी भी उठाऊंगा।

देखना, मैं वर्ल्ड कप ट्रॉफी भी उठाऊंगा...आखिर रिंकू सिंह ने क्यों कर डाला इतना बड़ा दावा?
rinku singh
Md.akram एजेंसी,चेन्नईMon, 27 May 2024 04:02 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने आईपीएल 2024 के फाइनल में रविवार को जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने की उम्मीद जताई। राइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर केकेआर तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनी। केकेआर के बल्लेबाजों ने पूरे सत्र के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। मध्यक्रम में हालांकि वामहस्त बल्लेबाज रिंकू सिंह को लंबी पारी खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले। उन्होंने 11 पारियों में 148.67 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 168 रन बनाए।

रिंकू ने जियो सिनेमा से कहा, ''मैं यहां से पहले नोएडा जाऊंगा और फिर अमेरिका के लिए रवाना होना है। आप लोग देखना, मैं वर्ल्ड कप ट्रॉफी भी उठाऊंगा।'' रिंकू को भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है,जो चर्चा का विषय है। वह शुभमन गिल के साथ उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के साथ रिजर्व के तौर पर यात्रा करेंगे। इस सत्र में केकेआर के प्रदर्शन के बारे मे पूछे जाने पर रिंकू ने पूरी टीम को श्रेय दिया। उन्होंने सात साल बाद टीम में वापसी करने वाले टीम मेंटोर गौतम गंभीर की भी सराहना की।

रिंकू ने कहा, ''आप सिर्फ एक व्यक्ति को श्रेय नहीं दे सकते क्योंकि हर किसी ने कड़ी मेहनत की है। जब से जीजी (गौतम गंभीर) सर आए हैं, बहुत सारी चीजें बदल गई हैं। सुनील नरेन को पारी का आगाज करने के लिए कहा गया और उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।'' उन्होंने कहा, ''बल्लेबाजों ने अच्छा खेला और गेंदबाजी शानदार रही। वेंकी (वेंकटेश अय्यर) ने आखिरी के पांच-छह मैचों से वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। कुल मिलाकर, सभी ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।''

केकेआर ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद वेंकटेश अय्यर के नाबाद अर्धशतक से एकतरफा फाइनल में हैदराबाद को हराकर खिताब अपनी झोली में डाला। केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में आईपीएल ट्राफी जीती थी। अब गंभीर ने कुशल रणनीतिकार के तौर पर केकेआर को तीसरी ट्राफी दिलाई। केकेआर चेन्नई सुपर किंग्स (पांच) और मुंबई इंडियंस (पांच) के बाद सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम है।