फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटENG vs PAK: बहुत अरसे से इसकी कमी...इमाद वसीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले खोली पाकिस्तान की कलई

ENG vs PAK: बहुत अरसे से इसकी कमी...इमाद वसीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले खोली पाकिस्तान की कलई

पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी टीम की कलई खोली है। पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 23 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। पाकिस्तान को 184 का लक्ष्य मिला।

ENG vs PAK: बहुत अरसे से इसकी कमी...इमाद वसीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले खोली पाकिस्तान की कलई
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपनी टीम की कलई खोली है। वसीम का कहना है कि हमारे बल्लेबाज मिडिल ओवर्स में एग्रेसिव होकर नहीं खेल रहे हैं और यह समस्या लंबे अरसे से बनी हुई है। ऑलराउंडर का यह दर्द इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 23 रन से हार के बाद छलका। इंग्लैंड ने बर्मिंघम में 183/7 का स्कोर खड़ा किया और पाकिस्तान टीम 19.2 ओर में 160 रन पर ढेर हो गई। फखर जमान (21 गेंदों में 45, पांच चौके, तीन सिक्स) ने सर्वाधिक रन बनाए। कप्तान बाबर आजम ने 26 गेंदों में चार चौकों के जरिए 35 रन की पारी खेली।

वसीम ने दूसरे टी20 के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''मैं इस बात से सहमत हूं कि जिस इंटेंट की हमें जरूरत है, वो फिलहाल मिसिंग है, खासकर मिडिल ओवर्स में। मिडिल ओवर्स में हमें डोमिनेट करना चाहिए। डोमिनेट करने का यह मतलब नहीं होता कि आप हर बॉल पर छक्का मारें। डोमिनेट का मतलब होता है कि आप बॉल-टू-बॉल खेलें। बॉलर के खिलाफ चढ़ाई करके खेलें। गेंदबाज को सेटल नहीं होने दें। हमारे मिडिल ओवर्स में बहुत अरसे से इसकी कमी है। आने वाले समय में हम लोग प्लान करेंगे कि चढ़ाई कैसे करनी है और मोमेंटम कैसे हासिल करें?'' 

उन्होंने आगे कहा, ''इफ्तिखार और मैं क्रीज पर थे और हम आखिर तक खेलना चाह रहे थे लेकिन हमने मुश्किल समय में अपने विकेट खो दिए। अगर हम टिके रहते तो जीत की दहलीज पर कर चुके होते।" बता दें कि वसीम के बल्ले से 13 गेंदों में 22 रन निकले। उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। इफ्तिखार ने 17 गेंदों में 23 रन जोड़े, जिसमें एक चौके और दो सिक्स शामिल हैं। दोनो ने सातवें विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की, जो 176वें ओवर में इफ्तिखार के आउट होने के बाद टूटी। वसीम 18वें ओवर में पवेलियन लौटे।

वसीम ने दूसरे टी20 में चार ओवर के स्पेल में महज 19 रन देकर दो विकेट चटकाए। ऑलराउंडर ने कहा कि वह टीम की जरूरत के मुताबिक गेंदबाजी करने में सहज हैं। वसीम ने कहा, ''मैं किसी भी स्थिति में गेंदबाजी करने के लिए तैयार हूं, चाहे वह नई गेंद से हो या फिर डेथ ओवरों में। जब भी कप्तान को लगेगा कि मुझे गेंदबाजी करने आना चाहिए तो मैं बॉलिंग करने आऊंगा। मैं टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा। बॉलिंग पोजीशन परिस्थितियों के अनुसार तय होगी।'' इंग्लैंड वर्सेस पाकिस्तान चार मैचों की टी20 का तीसरा मुकाबला 28 मई को होगा। टी20 वर्ल्ड कप का आगाज एक जून से होना है।