ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसहरसा सहित समस्तीपुर जोन के छह रेल अस्पतालों की होगी ऑनलाइन निगरानी

सहरसा सहित समस्तीपुर जोन के छह रेल अस्पतालों की होगी ऑनलाइन निगरानी

सहरसा, बनमनखी सहित समस्तीपुर मंडल के सभी छह रेल अस्पताल ऑनलाइन निगरानी की जद में आने वाले हैं। इसके लिए जोन के सभी रेलवे अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।  समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आर....

सहरसा सहित समस्तीपुर जोन के छह रेल अस्पतालों की होगी ऑनलाइन निगरानी
सहरसा, रंजीत।Sat, 01 Sep 2018 11:59 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा, बनमनखी सहित समस्तीपुर मंडल के सभी छह रेल अस्पताल ऑनलाइन निगरानी की जद में आने वाले हैं। इसके लिए जोन के सभी रेलवे अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। 

समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आर. के. जैन ने सुरक्षा और निगरानी के दृष्टिकोण से एक माह में सभी रेल अस्पताल में जरूरत मुताबिक सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया है। डीआरएम के निर्देश पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की शुरुआत समस्तीपुर रेल अस्पताल से हो गई है। समस्तीपुर में सीसीटीवी कैमरे लगा लिया गया है। वहीं सहरसा, बनमनखी सहित अन्य रेल अस्पतालों को सीसीटीवी कैमरे की जद में सितम्बर माह में लाने की बात कही जा रही है।

अस्पताल में 6 से 8 की संख्या में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे
रेल अस्पताल में 6 से 8 की संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। यह एक माह में लगेगा। सहरसा के डीएमओ डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि सहरसा में 6 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। कैमरे अस्पताल परिसर में प्रवेश करने वाले इंट्री प्वाइंट, कॉरिडोर, स्टोर, दवाई वितरण रूम सहित अन्य जगहों पर लगाया जाएगा। सीसीटीवी इस तरह से लगाया जाएगा जिससे हर जगह पर नजर रखी जा सके।
 
सीसीटीवी कहां-कहां लगे इसका अधिकारियों ने किया सर्वे
सीसीटी कैमरे कहां-कहां लगे इसका अधिकारियों ने ज्वाइंट सर्वे करना शुरू कर दिया है। सहरसा रेल अस्पताल में डीएमओ डॉ.अनिल कुमार और टेलीकॉम इंस्पेक्टर अमित कुमार सुमन ने ज्वाइंट सर्वे कर लिया है। सीसीटीवी कैमरे की जद में सहरसा के अलावे समस्तीपुर मंडल के सभी 6 रेल अस्पताल आएंगे। समस्तीपुर रेल डिवीजनल अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लग गया है। यह सुविधा सहरसा, बनमनखी, दरभंगा, नरकटियागंज, मोतिहारी रेल अस्पताल में भी बहाल होगा। 

58 साल पुराना है सहरसा का रेल अस्पताल
सहरसा का रेल अस्पताल 58 साल पुराना है। यहां रेल अस्पताल वर्ष 1959 में खुला था। मरीजों को भर्ती कर रखने जैसी जरूरी सुविधा से वंचित इस अस्पताल में कर्मियों व उसके परिजन और नशाखुरानी के शिकार यात्रियों के प्राथमिक इलाज की सुविधा है। सेवानिवृत्त रेल कर्मियों की स्वास्थ्य जांच के अलावा फर्स्ट एड की सुविधा के तहत पानी चढ़ाने और सुई देने की सुविधा है। 

समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीएसटीई अभिषेक कुमार ने कहा कि मंडल के सभी रेल अस्पताल में एक माह में सीसीटीवी कैमरे लगा दिया जाएगा। समस्तीपुर रेल अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगा दिया गया है। शीघ्र इसका उदघाटन कार्यक्रम होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें