ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडरांची में बदमाश बेखौफ, जेवर दुकान में दिनदहाड़े लूट, लुटेरों से भिड़ गए पिता-पुत्र फिर...

रांची में बदमाश बेखौफ, जेवर दुकान में दिनदहाड़े लूट, लुटेरों से भिड़ गए पिता-पुत्र फिर...

रांची के पुंदाग इलाके में तीन अपराधियों ने बुधवार को जेवर दुकान गोल्ड प्लाजा में हथियार के बल पर दिनदहाड़े लूटपाट की। अपराधी छह सोने की चेन लूटकर फरार हो गए।

रांची में बदमाश बेखौफ, जेवर दुकान में दिनदहाड़े लूट, लुटेरों से भिड़ गए पिता-पुत्र फिर...
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीThu, 15 Feb 2024 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची के पुंदाग इलाके में तीन अपराधियों ने बुधवार को जेवर दुकान गोल्ड प्लाजा में हथियार के बल पर दिनदहाड़े लूटपाट की। हालांकि, अपराधी छह सोने की चेन ही लूट पाए। दुकानदार और उनके बेटे ने लूटपाट की बड़ी घटना को विफल कर दिया। दुकानदार के हिम्मत के आगे अपराधियों की एक नहीं चली। अपराधी हथियार और बाइक घटनास्थल पर ही छोड़कर फरार हो गए।

जानकारी के अनुसार, घटना बुधवार दिन के 12.27 बजे की है। घटना की जानकारी मिलने के आधा घंटा बाद पुंदाग ओपी की पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगाल रही है। मामले में प्रतिष्ठान के संचालक मनोज वर्मा ने पुंदाग ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस की टीम ने घटनास्थल से पिस्टल और बाइक को जब्त किया है। जांच में पता चला कि घटना में चोरी की बाइक का इस्तेमाल किया गया है।

लूटपाट में 3 बड़ी सुरक्षा चूक

● जेवर दुकान से पुंदाग ओपी की दूरी आधा किलोमीटर

● पीसीआर-26 घटनास्थल के आसपास ही गश्त लगा रही थी

● दुकानदार थाना को सूचना दी, लेकिन पुलिस पहुंची आधे घंटे बाद

दिखावे का रह गया कंट्रोल

बुधवार को कंट्रोल रूम में 30 से अधिक अतिरिक्त जवान तैनात थे। दोनों घटना का सीसीटीवी कंट्रोल रूम से जुड़ा है, लेकिन वहां से कोई जानकारी नहीं मिली।

लेकिन घटना के वक्त सीसीटीवी कैमरा लगा है, जो कंट्रोल रूम से जुड़ा है

- कंट्रोल रूम से दोनों घटनाओं के बारे में संबंधित थाना को नहीं दी गई सूचना

- सूचना नहीं मिलने से अपराधियों को पकड़ने की कोशिश नहीं हुई और वे निकल गए

- घटना के बाद भी कंट्रोल रूम से कोई सुराग नहीं मिला, पुलिस का हाथ खाली

ग्राहक बनकर घुसे थे अपराधी, 6 चेन लेकर फरार

पुलिस के अनुसार, पुंदाग ओपी क्षेत्र के दीपाटोली स्थित जेवर दुकान गोल्ड प्लाजा में मास्क पहने तीन अपराधी दिन के 12.24 बजे ग्राहक बनकर घुसे। उसी वक्त एक महिला भी जेवर खरीद रही थी। संचालक मनोज महिला को जेवर दिखा रहे थे। उनका पुत्र दीपेश जेवरात निकाल रहा था। तीनों अपराधी चेयर पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इसी बीची तीनों अपराधी उठे और दो ने पिस्टल निकालकर मनोज और उनके पुत्र दीपेश पर तान दिया। कहा कि रुपए और जेवर जल्दी निकालो नहीं तो गोली मार देंगे। इसके बाद पिता और पुत्र अपराधियों से भिड़ गए। यह देखकर अपराधी भी सहम गए। हाथापाई के दौरान अपराधियों ने शोकेस पर पड़े छह सोने की चेन अपराधियों ने उठा लिया। इसके बाद तीनों अपराधी दरवाजा खोलकर पिस्टल लहराते हुए भागने लगा। उनके पीछे दोनों भी भागे। एक अपराधी के हाथ से पिस्टल जमीन पर गिर गया। दुकानदारों को आता देख अपराधी बाइक और पिस्टल दोनों छोड़कर भाग निकले।

कांके रोड में गाड़ी का शीशा तोड़कर 14 लाख ले भागे

रांची के गोंदा थाना से पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित राम मंदिर चौक के समीप बेखौफ अपराधियों ने स्कार्पियों गाड़ी का शीशा तोड़कर रुपयों से भरा थैला लेकर फरार हो गया। बताया जा रहा है कि थैला में 14 लाख रुपए था। इस वारदात को बाइक सवार दो अपराधियों ने बुधवार को दिन के ढाई बजे अंजाम दिया है।

अपराधियों ने जिस समय इस घटना को अंजाम दिया, उस वक्त गाड़ी में चालक धनंजय थापा भी मौजूद था। पुलिस को सीसीटीवी में दिखा कि दो अपराधी बाइक से पहुंचे और नुकीली चीज से गाड़ी का शीशा तोड़ा। इसके बाद बीच सीट पर रखा रुपयों से भरा थैला निकाला और भाग निकला। सब्जी ठेकेदार उमेश पांडेय रातू रोड दुर्गा मंदिर के समीप रहते हैं। उन्होंने गोंदा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है।