फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटENG vs PAK T20: बटलर, आर्चर ने जमकर की T20 WC की प्रैक्टिस, पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

ENG vs PAK T20: बटलर, आर्चर ने जमकर की T20 WC की प्रैक्टिस, पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

ENG vs PAK T20: इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान को दूसरे टी20 मैच में 23 रन से हरा दिया। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जॉस बटलर ने 87 और विल जैक्स ने 37 रन बनाए। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने भी अच्छा खेल दिखाया।

ENG vs PAK T20: बटलर, आर्चर ने जमकर की T20 WC की प्रैक्टिस, पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

ENG vs PAK T20: इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान को दूसरे टी20 मैच में 23 रन से हरा दिया। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जॉस बटलर ने 87 और विल जैक्स ने 37 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजों ने भी अच्छा खेल दिखाया। 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट जल्द ही गवां दिए थे। मोहम्मद रिजवान (शून्य) और सैम अयूब (2) रन बनाकर आउट हुए। संकट के समय कप्तान बाबर आजम और फखर जमान ने पारी को संभाला। बाबर आजम 26 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए। फखर जमान ने 21 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाते हुये 45 रनों की पारी खेली। 

160 पर सिमट गया पाक
पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान (3), आजम खान (11), इफ्तिखार अहमद (23) और इमाद वसीम (22) रन बनाकर आउट हुये। शाहीन शाह अफरीदी (9) रन और मोहम्मद आमिर पांच रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तान की पूरी टीम को 19.2 ओवर में 160 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड की ओर से रीस टॉप्ली को तीन विकेट मिले। मोइन अली और जोफ्रा आर्चर ने दो-दो विकेट लिए। आदिल रशीद, लियम लिविंगस्टन और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

पाकिस्तान ने जीता था टॉस
इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट (13) का विकेट गवां दिया। उसके बाद कप्तान जॉस बटलर और विल जैक्स ने संभल कर खेलते हुए दूसरे विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी की। 11वें ओवर में हारिस रऊफ ने विल जैक्स को शादाब के हाथों कैच आउट करा दिया। जैक्स ने 23 गेंदों में 37 रन बनाये। 15वें ओवर में जॉनी बेयरस्टो 21 रन बनाकर आउट हुये। 

सड़क पर आने को है, हार्दिक से तलाक की अफवाह के बीच नताशा का धमाका
हैरी ब्रूक भी नहीं चले

हैरी ब्रूक (1), मोइन अली (4), क्रिस जॉर्डन (3) रन बनाकर आउट हुये। जॉस बटलर ने 51 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के लगाते हुए सर्वाधिक 87 रन बनाये। इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने तीन बल्लेबाजों को आउट किया। इमाद वसीम और हारिस रउफ ने दो-दो विकेट लिये।