फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi Newsइस तीज पर लगाएं 2016 की सबसे हिट मेहंदी की डिजाइन

इस तीज पर लगाएं 2016 की सबसे हिट मेहंदी की डिजाइन

‘ये हैं मुहब्बतें’ की स्टार कास्ट दिव्यांका त्रिपाठी और रोहित दाहिया की शादी की तस्वीरें खूब वायरल हुईं। सबसे ज्यादा चर्चा में रही दिव्यांका की मेहंदी।  वो इसलिए क्योंकि दिव्यांका...

इस तीज पर लगाएं 2016 की सबसे हिट मेहंदी की डिजाइन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 18 Oct 2016 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

‘ये हैं मुहब्बतें’ की स्टार कास्ट दिव्यांका त्रिपाठी और रोहित दाहिया की शादी की तस्वीरें खूब वायरल हुईं। सबसे ज्यादा चर्चा में रही दिव्यांका की मेहंदी। 
वो इसलिए क्योंकि दिव्यांका की मेहंदी वाकई बहुत खास थी। मेहंदी लगाने वाली आर्टिस्ट ने मानों दिव्यांका और रोहित की हू-ब-हू तस्वीर ही हथेली पर उतार दी हो। 
दिव्यांका ने जिस मेहंदी डिजाइन को अपने हाथों पर लगवाया उसे राजस्थानी डिजाइन कहते हैं। यह साल 2016 की सबसे हिट डिजाइन है। 
तो क्यों न इस 5 अगस्त को आने वाली तीज पर आप भी मेहंदी की कुछ खास डिजाइन लगवाएं। इस की सबसे हिट कुछ डिजाइन्स यहां दी गई हैं। 

राजस्थानी मेहंदी

राजस्थान की महिलाएं अमूमन हर त्योहार और पर्व में पूरे हाथ की मेहंदी लगवाती हैं। यहां 2016 की सबसे लोकप्रिय कुछ राजस्थानी मेहंदी डिजाइन दी गई है। 

शादी वाली नई-नवेली दुल्हन के लिए

तीज के लिए मेहंदी डिजाइन


पाकिस्तानी मेहंदी डिजाइन 
इन दिनों महिलाएं पाकिस्तानी मेहंदी डिजाइन भी खासा पसंद कर रही हैं। आप भी अपना सकती हैं। 

अरेबिक डिजाइन 

आजकल युवाओं को हेवी मेहंदी की डिजाइन पसंद नहीं आती। आप भी अगर उनमें से एक हैं तो तीज पर आप अरेबिक मेहंदी डिजाइन लगवा सकती हैं। यहां कुछ बेहतरीन अरेबिक डिजाइन दी जा रही हैं। 

2016 की सबसे हिट पैरों की डिजाइन

तीज में आप अपने पैरों को भी मेहंदी से सजा सकती हैं। यहां साल 2016 के सबसे लोकप्रिय पैरों के डिजाइन्स मौजूद हैं। इन पर एक नजर डालें।