ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बस्तीलोकसभा चुनाच : ईवीएम के स्ट्रांग रूम की होगी त्रिस्तरीय सुरक्षा

लोकसभा चुनाच : ईवीएम के स्ट्रांग रूम की होगी त्रिस्तरीय सुरक्षा

बस्ती, निज संवाददाता। लोकसभा चुनाव के लिए मंडी समिति स्थित मतगणना स्थल पर 20

लोकसभा चुनाच : ईवीएम के स्ट्रांग रूम की होगी त्रिस्तरीय सुरक्षा
हिन्दुस्तान टीम,बस्तीSat, 11 May 2024 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती, निज संवाददाता।
लोकसभा चुनाव के लिए मंडी समिति स्थित मतगणना स्थल पर 20 कमरे का स्ट्रांग रूम बनाया गया है। इसकी सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी। सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय मजबूत बैरिकेडिंग की व्यवस्था होगी। इसके अलावा सीआईएसएफ समेत अन्य सुरक्षा बलों को तैनात किया जाएगा। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने रणनीति तैयार की है।

एएसपी ओपी सिंह ने मतगणना स्थल मंडी समिति का जायजा लिया। इस दौरान 25 मई को मतदान के बाद ईवीएम की सुरक्षा के लिए रणनीति बनाई गई। एसपी ने बताया कि मंडी के 20 कमरों को स्ट्रांग रूम बनाया गया है। स्ट्रांग रूम की त्रिस्तरीय सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। इसके लिए तीन घेरे आइसोलेशन, इनर कॉर्डन और आउटर कॉर्डन बनाए गए हैं।

आइसोलेशन कॉर्डन की सुरक्षा के लिए सीएपीएफ की तैनाती की जाएगी। सीएपीएफ के जवान 24 घंटे शिफ्ट वार ईवीएम की सुरक्षा करेंगे। इनर कॉर्डन की सुरक्षा के लिए आर्म्ड पुलिस की तैनाती की जाएगी। वहीं, आउटर कॉर्डन के लिए सिविल पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है। निगरानी के लिए राजपत्रित अधिकारियों को लगाया जाएगा। अपर पुलिस अधीक्षक संपूर्ण स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के नोडल अफसर बनाए गए हैं। सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय मजबूत बैरिकेडिंग की व्यवस्था होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।