फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 Final: KKR और SRH में कौन बनेगा चैंपियन? केविन पीटरनस और मैथ्यू हेडन ने इस टीम पर लगाया दांव

IPL 2024 Final: KKR और SRH में कौन बनेगा चैंपियन? केविन पीटरनस और मैथ्यू हेडन ने इस टीम पर लगाया दांव

KKR vs SRH IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई यानी रविवार को खेला जाएगा। आईपीएल में इस साल कौन चैंपियन बनेगा, इस पर सभी अनुमान जाहिर कर रहे हैं। पीटरसन और हेडन ने भी अपनी राय दी है।

IPL 2024 Final: KKR और SRH में कौन बनेगा चैंपियन? केविन पीटरनस और मैथ्यू हेडन ने इस टीम पर लगाया दांव
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs SRH IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई यानी रविवार को खेला जाएगा। आईपीएल में इस साल कौन चैंपियन बनेगा, इसको लेकर सभी अपना अनुमान जाहिर कर रहे हैं। इस बीच दो पूर्व क्रिकेटरों, मैथ्यू हेडन और केविन पीटरसन ने भी अगले आईपीएल विजेता को लेकर अपनी राय दी है। मैथ्यू हेडन और केविन पीटरसन का मानना है कि कोलकाता नाइट राइडर्स रविवार को होने वाले आईपीएल के फाइनल में बेहतर स्थिति में है। दोनों दिग्गजों ने इसके लिए केकेआर के बेहतरीन स्पिन आक्रमण और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छे रिकॉर्ड को वजह बताया है। केकेआर ने लीग चरण के मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत हासिल की है। ऐसे में इन दोनों का मानना है कि इससे रविवार को फाइनल में उसका पलड़ा भारी होगा।

केकेआर को इसका फायदा
हेडन ने ‘स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव’ से कहाकि मुझे पूरा भरोसा है कि केकेआर यहां जीतेगी क्योंकि उसे कुछ दिन का आराम मिल गया है। सनराइजर्स हैदराबाद की मजबूती और कमजोरी को जानने से उसे मदद मिलेगी। उन्होंने कहाकि केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया है और टीम अच्छी लय में है। मुझे यह भी लगता है कि सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती की स्पिन जोड़ी लाल मिट्टी पर अंतर पैदा करेगी। हेडन ने कहाकि भाग्य हमेशा खिलाड़ी की जिंदगी में थोड़ी भूमिका निभाता है, इस पर कोई सवाल नहीं है लेकिन यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि आप मैच के दिन अपनी टीम के लिए प्रतिबद्ध हो।

नहीं पसंद आया हार का तरीका
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का भी मानना है कि केकेआर इस दफा आईपीएल खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। पीटरसन ने कहाकि मुझे अहमदाबाद में हुए मैच में सनराइजर्स की हार का तरीका पसंद नहीं आया। मुझे लगता है कि रविवार को मैच के दौरान वे बैकफुट में होंगे। उन्होंने कहाकि जिस तरीके से उन्होंने मैच खत्म किया, पैट कमिंस ने ट्रेविस हेड को गेंद दी और श्रेयस अय्यर ने बस धमाल कर दिया। इससे केकेआर का फाइनल से पहले मनोबल बढ़ेगा ही क्योंकि उन्होंने पहले ही दो दिन पहले सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था।

कितना अहम रहेगा टॉस
पीटरसन को लगता है कि टॉस अहम भूमिका अदा करेगा, लेकिन केकेआर काफी सकारात्मक मानसिकता से खेल रही है जिससे वह निश्चित रूप से सनराइजर्स हैदराबाद पर भारी रहेगी। उन्होंने कहाकि टॉस की भूमिका 50-50 प्रतिशत रहेगी। आपको ओस की संभावना पर भी विचार करना होगा और अगर यह नहीं गिरती है तो इसके लिए भी तैयार रहना होगा। यह सब मानसिकता और आत्मविश्वास के बारे में है। इसलिये केकेआर का पलड़ा भारी होगा क्योंकि वे जिस तरह से खेल रहे हैं और पहले क्वालीफायर में शानदार जीत दर्ज की। पिछले तीन से चार दिन में उनकी तैयारी चल रही है।