ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार कटिहारसिपाही प्रभा की हत्यारों का अभी तक स्पीडी ट्रायल नहीं

सिपाही प्रभा की हत्यारों का अभी तक स्पीडी ट्रायल नहीं

सिपाही प्रभा की हत्यारों का अभी तक स्पीडी ट्रायल नहीं सिपाही प्रभा की हत्यारों का अभी तक स्पीडी ट्रायल नहीं सिपाही प्रभा की हत्यारों का अभी तक...

सिपाही प्रभा की हत्यारों का अभी तक स्पीडी ट्रायल नहीं
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSat, 25 May 2024 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार, एक संवाददाता
महिला सिपाही प्रभा भारती को एनएच 81 पर ऑटो से उतारकर गोलियों से भून कर हत्यारों को करीब 1 वर्ष पूर्व ही जेल भेजा गया। मगर अभी तक आरोपियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल शुरू क्यों नहीं किया गया है। यह सवाल अब लोग पुलिस से करने लगे हैं। सनद रहे कि महिला सिपाही प्रभा हत्याकांड 2023 का सबसे चर्चित हत्याकांड रहा है। इस हत्याकांड के बाद जहां एक ओर पुलिस की साख पर बट्टा लग गया था। वहीं आम लोगों के साथ-साथ पुलिस एसोसिएशन और मेंस एसोसिएशन से जुड़े पुलिस पदाधिकारी भी इस घटना को चुनौती मानने लगे थे। बावजूद अभी तक आरोपियों के खिलाफ स्पीट्री ट्रायल शुरू नहीं हो पाना अपने आप में इस हत्याकांड के प्रति की पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगा है।

तीन सिपाहियों की बर्खास्तगी को लोगों ने सराहा

एसपी जितेंद्र कुमार द्वारा महिला सिपाही प्रभा को गोलियों से भूनने के लिए बदमाशों को लोकेशन देने वाले तीन सिपाहियों को बर्खास्त करने के कार्य को लोगों ने सराहा है। लोगों ने कहा कि पुलिस के इस कदम से जहां पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है। वहीं लोग समझने लगे हैं कि पुलिस भी कोई गलत करता है तो उसे विभाग के वरीय पदाधिकारी नहीं बख्सते हैं। सनद रहे कि एसपी ने अनुसंधान के क्रम में घटना कांड में लोकेशन देने में संलिप्त रहे सिपाही राहुल कुमार,महिला सिपाही शिवानी कुमारी और नदीम असरफ को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। इसकी तारीफ हो रही है।

लोग पूछ रहे, आवेदन लेकर कार्रवाई नहीं करने वाले थानाध्यक्ष पर कार्रवाई क्यों नहीं

तीन सिपाहियों के बर्खास्तगी के बाद लोगों के बीच एक बार फिर से प्रभाहत्याकांड की चर्चा होने लगी है। लोग यह पुलिस से सवाल कर रही है कि प्रभा हत्याकांड के पूर्व ही महिला सिपाही प्रभा ने अपने प्रेमी के खिलाफ अपना धर्म छिपाकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और जान मारने की आशंका को लेकर पहले सहायक थाना में तत्कालीन थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार और महिला थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष सुजाता कुमारी को आवेदन दिया था। महिला थानाध्यक्ष को आवेदन तब दिया गया था जब सहायक थानाध्यक्ष द्वारा आवेदन प्राप्त करने के बाद भी कार्रवाई नहीं किया गया था। हद तो तब हो गई थी कि महिला थानाध्यक्ष द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं किया गया था। इसके कुछ ही दिन बाद महिला सिपाही प्रभा भारती को गोली मार कर हत्या कर दिया गया था।

यह कहते हैं एसपी

महिला प्रभा हत्याकांड के आरोपी जेल में हैं। आरोपियों के खिलाफ चुनाव बाद स्पीडी ट्रायल शुरू कर दिया जायेगा। इस हत्याकांड के सभी दोषी चाहे सिपाही हो या पुलिस पदाधिकारी या फिर थानाध्यक्ष ही,जो भी रेडार में आ गये हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई तय है। किसी भी दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा। सभी आरोपियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलायी जायेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।