Hindi Newsधर्म न्यूज़valentines day horoscope 2024 love rashifal today aaj ka rashifal in hindi

Love Horoscope : इन 5 राशियों का वेलेंटाइन डे रहेगा बढ़िया, प्रेमी के साथ बिताएंगे सुखद पल

Love Horoscope : राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। जानें आज 14 फरवरी, वेलेंटाइन डे को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार।

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 09:52 AM
हमें फॉलो करें

Love Horoscope Rashifal Today :  वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। जानिए आज 14 फरवरी, वेलेंटाइन डे को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आज लोगों से मिलने के लिए अच्छा दिन है। साथी संग एक साथ मिलकर ब्रेकफास्ट कर सकते हैं। इससे रिश्तों में सुधार होगा। रिश्तों में पार्टनर के साथ अपनी चिंताओं को व्यक्त करने में संकोच ना करें। इससे आपका रिश्ता बेहतर और मजबूत होगा।

वृषभ राशि- अगर आप सीरीयस रिलेशनशिप में हैं, फिर भी सेल्फ लव को महत्व दें और खुद के साथ थोड़ा टाइम स्पेंड करें। अगर परिस्थितियां विपरीत हों, फिर भी साथी को अपने दिल की बात बताएं। इससे आपका पार्टनर आपके इमोशन्स को समझने का प्रयास करेगा। रिश्तों में अपने हक को जाने ना दें और रिश्तों में जरूरी सुधार लाने का निरंतर प्रयास करें।

मिथुन राशि- अगर आप रिश्तों में कमिटमेंट की दिक्कतों का सामना कर रहे हैं तो आज सिंगल रहना ही ज्यादा सही है। अगर आप अपने साथी को लेकर सीरीयस हैं तो आज अपने रिश्तों के भविष्य के बारे में विचार करें। आज आप और आपका पार्टनर अपने किसी कॉमन फ्रेंड के साथ टाइम स्पेंड करने का प्लान कर सकते हैं।

कर्क राशि- अपने रिलेशनशिप पर लगातार फोकस बनाए रखें ताकि कोई तीसरा व्यक्ति साथी संग आपके रिश्ते को खराब करने की कोशिश ना कर सकें। एक साथ नई हॉबी को एक्सप्लोर करें। इससे रिश्तों में प्यार और रोमांच बना रहेगा। यह साथी संग फिजिकल वर्कआउट में शामिल होने का उत्तम दिन है। एक-दूसरे से अपने इमोशन्स को शेयर करें और साथी के प्रति ईमानदार रहें।

सिंह राशि- आज आपको अपने रिश्ते पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। रिश्तों में कई फैसले साथ लें ताकि बाद में रिलेशनशिप की दिक्कतें प्रोफेशनल लाइफ को प्रभावित ना कर सकें। अच्छे स्वास्थ्य के लिए एक साथ वर्कआउट रूटीन की शुरुआत कर सकते हैं। टॉक्सिक रिलेशनशिप से बाहर आने वाले लोगों को रिश्तों की पुरानी यादों को भूलने की कोशिश करना चाहिए।

कन्या राशि- आज पार्टनर के लिए टाइम जरूर निकालें और उनके साथ मौज-मस्ती भरे पलों का आनंद लें। लॉन्ग ड्राइव या मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं। इससे रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी और लव लाइफ अच्छी रहेगी। लेकिन जो लोग टॉक्सिक रिलेशनशिप में हैं, उन्हें काउंसलर से बातचीत करना चाहिए और समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करना चाहिए।

तुला राशि- रिलेशनशिप की दिक्कतों को सुलझाने के लिए परिजनों की सलाह को इग्नोर ना करें। तुला संग रिश्तों में समझ और तालमेल बढ़ाने में समय लग सकता है। तुला राशि के सिंगल जातकों को अपने पंसद के व्यक्ति के साथ टाइम स्पेंड करें। इससे तनाव से छुटकारा पाने में मदद मिलेगा।

वृश्चिक राशि- आज पार्टनर का शुक्रिया अदा करें। यह अपने सीक्रेट्स और इमोशन्स को शेयर करने का सबसे अच्छा समय है। विवाहित जातकों को बच्चों को लेकर थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। समस्या को ज्यादा बढ़ने ना दें और परिस्थिति को संभालने की कोशिश करें। कर्क राशि के सिंगल जातकों के लिए आज का दिन बहुत लकी रहेगा, आज उनकी क्रश से मुलाकात हो सकती है।

धनु राशि- रिश्तों में जल्दबाजी ना करें। रिलेशनशिप में आकर्षण महत्वपूर्ण हैं , लेकिन ध्यान रखें कि साथी के प्रति आपके इमोशन्स बदल सकते हैं। इसलिए साथी को लेकर खुश रहने की कोशिश करें। उनकी बड़ी उपलब्धियों पर खुशी जाहिर करें। मकर राशि के सिंगल जातक अपने दोस्तों के साथ ट्रिप का प्लान कर सकते हैं।

मकर राशि- साथी संग आपका रिश्ता इतना मजबूत और गहरा होगा, जहां आप अपने इमोशन्स को बड़ी आसानी से साथी से शेयर कर सकेंगे। यह समान विचारों वालों के साथ नजदीकियां बढ़ाने और रिश्ते को मजबूत बनाने का बेहतर समय है। मकर राशि के सिंगल जातकों को सोशल एक्टिविटीज में हिस्सा लेना चाहिए। 

कुंभ राशि- पार्टनर के इमोशन्स को हैंडल करने में सक्षम होंगे। आज आपको रिश्तों में बहुत खुद पर नियंत्रण रखने की जरूरत होगी, नहीं तो आज आप साथी का भावनाओं को आहत कर सकते हैं। एक साथ मौज-मस्ती भरे पलों का आनंद लें। रिश्तों के सुहाने पलों को यादगार बनाएं। मिथुन राशि के सिंगल जातक, किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित होंगे, जिनकी रुचियां आपस में मेल खाएंगी।

मीन राशि- रिलेशनशिप की दिक्कतों को सुलझाने की कोशिश करें। आपको अहसास होगा कि आपका पार्टनर ही एक ऐसा व्यक्ति है, जिससे आप अपनी परेशानियों को शेयर कर सकते हैं। अपनी भावनाओं को बोझ बढ़ने ना दें। इसके बजाए साथी से अपनी बातों को शेयर करें और उनके साथ रिश्तों के सुहाने पलों को एंजॉय करें।

ऐप पर पढ़ें