ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में बड़ा हादसा, बम की तरह फटा AC, पति-पत्नी की मौत

राजस्थान में बड़ा हादसा, बम की तरह फटा AC, पति-पत्नी की मौत

जानकारी के मुताबिक शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी और इससे पहले कि स्थानीय लोग दंपति की मदद कर पाते, धुएं के कारण दोनों का दम घुट गया। 

राजस्थान में बड़ा हादसा, बम की तरह फटा AC, पति-पत्नी की मौत
ac blast in jaipur
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरSun, 16 Jun 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक घर में एसी फटने से पति-पत्नी  की मौत हो गई है। घटना जयपुर की बताई जा रही है। मृतकों की पहचान परवीन वर्मा और उनकी पत्नी रेनू के तौर पर हुई है। परवीन वर्मा इंटीरियर डिजाइनर हैं जबकि उनकी पत्नी रिटायर्ड बैंक मैनेजर हैं। जानकारी के मुताबिक दोनों एसी चलाकर सो रहे थे, इसी दौरान कमरे का एसी फट गया और आग लग गई। इससे कमरे में धुआं फैल गया जिससे दम घुटने से दोनों की मौत हो गई। बचाव कर्मी मौके पर पहुंचे तो बेड के पास बेहोशी की हालत में थे। उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।  जानकारी के मुताबिक शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी और इससे पहले कि स्थानीय लोग दंपति की मदद कर पाते, धुएं के कारण दोनों का दम घुट गया। 

कमरे में बेहोश की हालत में मिले पति पत्नी

पड़ोसियों ने आग की लपटें देखीं और अग्निशमन विभाग को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने बचाव अभियान शुरू करने के लिए घर की खिड़कियां तोड़ दीं। घर में घुसते ही उन्हें घने धुएं का सामना करना पड़ा और पति पत्नी को बिस्तर के पास बेहोश पड़ा पाया। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया,लेकिन उनकी मौत हो गई।पति-पत्नी का एक बेटा भी है जो अपनी पत्नी के साथ थाईलैंड में रहता है। पुलिस ने उन्हें  मामले की सूचना दे दी है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।