Hindi Newsधर्म न्यूज़Vastu Tips For Money: Plant tuberose plant in this direction of the house you will get a lot of money and respect - Astrology in Hindi

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं रजनीगंधा का पौधा, मिलेगा खूब पैसा व मान-सम्मान

रजनीगंधा उन फूलों में से एक है,जो बेहद सुगंधित होते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, धन लाभ के लिए रजनीगंधा के पौधे को घर पर लगाते समय दिशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 6 May 2022 12:04 PM
हमें फॉलो करें

 Vastu Tips for Rajnigandha Plant: घर में अक्सर लोग सुगंधित फूलों के पौधे लगाना पसंद करते हैं। ये पौधे न सिर्फ घर को महकाते हैं बल्कि इनकी छटा भी देखने लायक होती है। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे सुगंधित फूलों के पौधे के बारे में बताया है, जिन्हें घर में लगाने से धन लाभ के साथ करियर में तरक्की व मान-सम्मान प्राप्त होती है। रजनीगंधा उन फूलों में से एक है,जो बेहद सुगंधित होते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, धन लाभ के लिए रजनीगंधा के पौधे को घर पर लगाते समय दिशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए। रजनीगंधा के पौधे से न सिर्फ लाभ प्राप्त होता है बल्कि घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

इस दिशा में लगाएं रजनीगंधा का पौधा-

कहते हैं कि रजनीगंधा का पौधा सौभाग्य लाता है। रजनीगंधा का पौधा सुख, समृद्धि में बढ़ोतरी करता है। इससे घर में बरकत आती है। रजनीगंधा के पौधे को पूर्व या उत्तर दिशा में लगाने से धन लाभ होता है।

पूर्व या उत्तर दिशा में रजनीगंधा का पौधा लगाने से घर के सदस्यों की तरक्की के मार्ग खुलते हैं। पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार भी बढ़ता है।  रजनीगंधा के फूलों की महक और रंग पॉजिटिव माहौल देने वाला माना गया है। कहते हैं कि जिस घर में रजनीगंधा पूर्व या उत्तर दिशा में महकती है, वहां सकारात्मकता बनी रहती है। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

ऐप पर पढ़ें