Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़happy Birthday Shreya Ghoshal: singer Shreya Ghoshal Birthday Special lets know her life facts and listen her romantic song

Happy B'DAY: बेहद खास होने वाला है श्रेया घोषाल का यह साल, जानिए

आज श्रेया घोषाल के 37वें जन्मदिन पर जानेंगे उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारें

Radha Sharma sharma लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 12 March 2021 01:39 PM
हमें फॉलो करें

आज श्रेया घोषाल के 37वें जन्मदिन पर जानेंगे उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारें

1 / 4

बॉलीवुड में अब तक 4 नेशनल अवॉर्ड्स, और 6 फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी सिंगर श्रेया घोषाल को हमारी तरफ से उन्हें जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं। आज 12 मार्च को श्रेया घोषाल अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। बी-टाउन की सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड सिंगर का यह साल बहुत ही खास होने वाला है क्योंकि श्रेया जल्द नन्हे मेहमान का स्वागत करने वाली हैं। श्रेया घोषाल मां बनने वाली हैं। इस बात की जानकारी देते हुए श्रेया ने ट्वीट किया था।

अपनी ट्वीट में  उन्होंने लिखा था कि बेबी श्रेयादित्य आ रहा है। शीलादित्य और मैं इस खबर को आप लोगों के साथ साझा करके रोमांचित हैं। अपनी जिंदगी के नए चैप्टर की शुरुआत के साथ आप सभी के प्यार और आशीर्वाद की जरूरत है।

आज  श्रेया घोषाल के 37वें जन्मदिन पर जानेंगे उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारें 

2 / 4

आज  श्रेया घोषाल के 37वें जन्मदिन पर जानेंगे उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारें 

अपनी मधुर आवाज हर किसी को दीवाना बना देने वाली सिंगर श्रेया घोषाल ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई बेतहरीन गानें दिए हैं। श्रेया का जन्म 12 मार्च, 1984 को  पश्चिम बंगाल में बेहरामपुर के मुर्शिदाबाद में हुआ था । करीब चार साल की उम्र से सिगिंग में ट्रेनिंग ले रहीं श्रेया बचपन से ही प्लेबैक सिंगर बनने के सपने देखा करती थीं। 16 साल की उम्र में वह सिंगिंग रियलिटी शो 'सा रे गा मा पा' में आईं। यहां उन्हें वो मंच मिला जिसकी उन्हें कब से तलाश थी। ना केवल उन्होंने वह शो जीता बल्कि यहां वह फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की नजरों में भी आ गईं।

आलिया भट्ट ने भगवान से क्या मांगा? फोटोग्राफर के पूछने पर दिया ये जवाब

'देवदास' के लिए संजय लीला भंसाली की पहली पसंद बन गईं थी यह सिंगर

3 / 4

श्रेया घोषाल का परफॉर्मेंस देख खुश हो गई थीं संजय लीला भंसाली की मां

ऐसा कहा जाता है कि 'सा रे गा मा पा' में श्रेया को पहली बार जब संजय लीला भंसाली की मां ने देखा वह श्रेया की परफॉर्मेंस देख काफी इम्प्रेश हो गई थीं और उन्होंने ही भंसाली से श्रेया का परफॉर्मेंस देखने को कहा। जिसके बाद संजय लीला भंसाली ने उन्हें अपनी फिल्म में गाने के लिए चुना। 

करिश्मा कपूर के बेटे के जन्मदिन पर करीना कपूर खान ने लिखा स्पेशल नोट

श्रेया के टैलेंट को पहचान चुके भंसाली ने उन्हें अपनी फिल्म 'देवदास'(2002) में गाने का मौका दिया। श्रेया को 'देवदास' फिल्म का 'डोला रे डोला' गाकर  काफी मशहूर हो गईं। इसके बाद से श्रेया ने कई हिट गाने गए हैं। 'डोला रे डोला' गाने के लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था। साथ ही बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का फिल्म फेयर, आरडी बर्मन न्यू म्यूजिक टैलेंट फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला। इसी तरह अपने लंबे सिंगिग करियर में उन्होंने कई खूबसूरत गाने गाए हैं। आपको बता दें कि  श्रेया के रोमांटिक सॉन्ग्स दर्शकों को खूब पसंद आते हैं। इसके अलावा श्रेया के कई सैड सॉन्ग्स भी काफी पॉपुलर हुए हैं। 

श्रेया घोषाल जल्द ही मां भी बनने वही हैं

4 / 4

लता मंगेशकर को अपनी प्रेरणा मानने वालीं श्रेया घोषाल ने हिंदी के अलावा बंगाली, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मराठी और भोजपुरी में गाने गाए हैं। निजी जिंदगी की बात करें तो अपनी शादी को लेकर श्रेया घोषाल काफी चर्चा में रही। लंबे समय के अफेयर के बाद श्रेया ने अपने बचपन से दोस्त शिलादित्य मुखोपाध्याय से साल 2015 गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। श्रेया घोषाल जल्द ही मां भी बनने वही हैं।  

ऐप पर पढ़ें