Hindi Newsऑटो न्यूज़Tata Tiago crosses 4 lakh cumulative sales mark

ताबड़तोड़ बिकी ये गाड़ी, ग्राहकों ने खूब लुटाया प्यार, कीमत बस इतनी

इसमें ओआरवीएम पर एलईडी इंडिकेटर, एसी, इंफोटेनमेंट सिस्टम के चारों ओर पियानो ब्लैक फिनिश, फॉलो-मी-होम हेडलैंप, स्पीड-डिपेंडेंट ऑटो डोर लॉक, पंचर रिपेयर किट, चार स्पीकर, फ्रंट और रियर पावर विंडो, और इले

Tejeshwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 21 April 2022 05:58 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स की पॉपुलर हैचबैक टियागो जबरदस्त सफलता हासिल कर चुकी है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि इस गाड़ी की अबतक चार लाख यूनिट बिक चुकी है। कंपनी ने इस मॉडल 2016 में बाजार में उतारा था। टाटा टियागो की कीमत 5.22 लाख रुपये से शुरू होती है और 6.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 6.37 लाख रुपये से शुरू होती है।

14 वेरिएंट में बाजार में मौजूद

यह 14 वेरिएंट  XE, XT (O), XTA, XT, XZ, XZ+, XZ+ CNG, NRG, NRG AMT, XE CNG, XM CNG, XT CNG, XZA, XZ+ में आती है।

टियागो की अपनी कैटेगरी की गाड़ियों के बाजार में हिस्सेदारी 19 फीसदी है। यह कार दो फ्यूल ऑप्शन में उपलब्ध है-1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और आईसीएनजी।

फीचर्स

टाटा टियागो के फीचर्स की बात करें तो इसमें ओआरवीएम पर एलईडी इंडिकेटर, एसी, इंफोटेनमेंट सिस्टम के चारों ओर पियानो ब्लैक फिनिश, फॉलो-मी-होम हेडलैंप, स्पीड-डिपेंडेंट ऑटो डोर लॉक, पंचर रिपेयर किट, चार स्पीकर, फ्रंट और रियर पावर विंडो, और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस हैचबैक के सेफ्टी फीचर्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, और रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट शामिल है।

एतिहासिक उपलब्धि

टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल कैटेगरी के वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स मार्केटिंग और कस्टमर सर्विस) राजन अम्बा ने कहा, ''यह टाटा मोटर्स के लिए एक एतिहासिक उपलब्धि है, टियागो ऐसी पहली गाड़ी है जिसने इतने कम समय में यह मुकाम हासिल किया।''

उन्होंने कहा कि टियागो यूथ के लिए फेवरेट ऑप्शन बन गई है जो स्टाइल के साथ सुविधा और सेफ्टी चाहते हैं और इस गाड़ी के 60 फीसदी से अधिक खरीददार वे हैं जिनके लिए यह उनकी पहली गाड़ी है।

ऐप पर पढ़ें