फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोइंतजार खत्म, Kia इसदिन शुरू करेगी अपनी EV6 की बुकिंग, टाटा नेक्सोन ईवी को देगी टक्कर

इंतजार खत्म, Kia इसदिन शुरू करेगी अपनी EV6 की बुकिंग, टाटा नेक्सोन ईवी को देगी टक्कर

भारत में इस मॉडल को सीबीयू (कम्प्लीटली बिल्ट अप) रूट से लाया जाएगा और फिर कंपनी इसे भारतीय प्लांट में असेंबल करेगी। इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को सिंगल, फुल-लोडेड वैरिएंट में पेश किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट क

इंतजार खत्म, Kia इसदिन शुरू करेगी अपनी EV6 की बुकिंग, टाटा नेक्सोन ईवी को देगी टक्कर
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 21 Apr 2022 12:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

किआ ईवी6 (Kia EV6) इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की जल्द ही भारत में एंट्री होने वाली है। कंपनी इसे आने वाले कुछ महीनों में पेश कर सकती है। लेकिन इससे पहले इसे लेकर बड़ा अपडेट यह है कि किआ इसकी प्री-बुकिंग 26 मई, 2022 से शुरू कर रही है। यह किआ की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार होगी।

भारत में इस मॉडल को सीबीयू (कम्प्लीटली बिल्ट अप) रूट से लाया जाएगा और फिर कंपनी इसे भारतीय प्लांट में असेंबल करेगी। इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को सिंगल, फुल-लोडेड वैरिएंट में पेश किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी पहले साल में इसकी केवल 100 यूनिट्स ही बेची जाएंगी। फिर आगे जैसे-जैसे इसकी डिमांड बढ़ेगी तब उसी आधार पर इसका प्रोडेक्शन बढ़ाया जाएगा।

500KM की रेंज

किआ ईवी6 के बेस मॉडल में 58 kWh का बैटरी पैक मिल सकता है। किआ ईवी6 की इलेक्ट्रिक मोटर 167 hp तक की पावर और 349 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकती है। इसके मिड रेंज और टॉप एंड वेरिएंट्स में और भी पावरफुल मोटर लगी है, जो कि 320 hp तक की पावर और 604 Nm तक टॉर्क जेनरेट कर सकती है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किआ ईवी6 सिंगल चार्ज 500 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। 

कीमत 

भारत में किआ EV6 की कीमत 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से ऊपर होने का अनुमान है। 

फीचर्स

किआ ईवी6 (Kia EV6) के लुक और फीचर्स की बात करें को इसका फ्रंट और रियर लुक काफी प्रीमियम है। किआ ईवी6 में 19 इंच की अलॉय व्हील्ज, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 12.3 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच का डिजिटल कंसोल, वायरलेस चार्जिंग, रिमोट स्मार्ट पार्किंग असिस्ट और स्मार्ट क्रूज कंट्रोल के साथ ही अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स होंगे।

epaper