Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़special data plan offering 160gb total extra data with 60 days validity by bsnl - Tech news hindi

₹300 से सस्ता स्पेशल रीचार्ज प्लान; 160GB डाटा और दो महीने तक की वैलिडिटी

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की ओर से एक स्पेशल रीचार्ज प्लान 300 रुपये से कम कीमत पर ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान के साथ रोज 2GB डेली डाटा मिलता है लेकिन एक ऐक्टिव प्लान होना जरूरी है।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 18 Jan 2024 01:53 PM
हमें फॉलो करें

टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की ओर से डाटा वाउचर्स सेक्शन में एक स्पेशल प्लान ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान की कीमत 300 रुपये से कम है लेकिन इसमें ढेर सारे डाटा का फायदा सब्सक्राइबर्स को मिल जाता है। यह प्लान 2 महीने की वैलिडिटी के साथ आता है और उन यूजर्स के बेहद काम का है, जिन्हें एक्ट्रा डाटा की जरूरत है।  

BSNL का यह प्लान डाटा वाउचर है यानी कि इसके लिए ऐक्टिव प्लान से रीचार्ज होना जरूरी है। अगर आपके पास कोई ऐक्टिव प्लान नहीं है या फिर नंबर पर वैलिडिटी नहीं है तो पहले आपको बेस प्लान से रीचार्ज करना होगा और तभी यह स्पेशल डाटा वाउचर लागू होगा। इसके अलावा ध्यान रहे, BSNL केवल चुनिंदा सर्कल्स में ही 4G स्पीड का फायदा दे रहा है। 

288 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के फायदे
BSNL के 288 रुपये कीमत वाले प्रीपेड प्लान  को उन यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है, जिन्हें तय वक्त के लिए एक्सट्रा डाटा की जरूरत है। यह प्रीपेड प्लान 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, ऐसे में तय करें कि आपका बेस प्लान कम से कम अगले 60 दिनों तक के लिए वैलिड हो जिससे आपको इसका पूरा फायदा मिल सके।

प्लान से रीचार्ज की स्थिति में रोज 2GB डाटा मिलता है, इस तरह कुल 60 दिनों तक कुल 120GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। अगर आप यह प्लान  चुनते  हैं तो ऐक्टिव प्लान के अलावा यह अतिरिक्त  डाटा मिलेगा लेकिन FUP (फेयर यूजेस पॉलिसी) लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 40kbps रह जाएगी। BSNL यूजर्स के लिए यह प्लान उस स्थिति में बहुत अच्छा है अगर उन्हें दो महीने के लिए अतिरिक्त डाटा चाहिए। 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें