Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Reliance Jio best prepaid recharge plan of 2022 prices revealed Check out plans you should go for - Tech news hindi

आ गई 2022 के Reliance Jio के बेस्ट Plans की लिस्ट, मिलते हैं बंपर फायदे देखते ही करेगा रीचार्ज का मन!

रिलायंस जियो के नए प्रीपेड रिचार्ज की कीमतों का खुलासा हो गया है। दूरसंचार कंपनी ने 1 दिसंबर, 2021 को अपनी नई प्रीपेड रिचार्ज कीमतों की घोषणा की। इसके बाद सभी प्लान्स लगभग 20% महंगे हो गए हैं। इसलिए,...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Sat, 12 Feb 2022 04:06 PM
हमें फॉलो करें

रिलायंस जियो के नए प्रीपेड रिचार्ज की कीमतों का खुलासा हो गया है। दूरसंचार कंपनी ने 1 दिसंबर, 2021 को अपनी नई प्रीपेड रिचार्ज कीमतों की घोषणा की। इसके बाद सभी प्लान्स लगभग 20% महंगे हो गए हैं। इसलिए, अब आपके लिए जरूरी है कि आप 2022 में सबसे पॉपुलर और बेस्ट Jio प्रीपेड प्लान्स कौन से हैं उनके बारे में जानें। हमने Jio के कुछ प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स की एक लिस्ट तैयार की है जो अलग-अलग सेगमेंट के बेस्ट प्लान्स हैं।

 

Reliance Jio बेस्ट प्रीपेड प्लान्स लिस्ट 
रिलायंस जियो 14 दिनों से लेकर पूरे 365 दिनों तक के प्लान पेश करता है। संशोधन के बाद, सभी Jio प्लान की कीमतों में वृद्धि देखी गई है। Jio यूजर्स के लिए अब यह जानना जरूरी हो गया है कि कौन सा प्लान उनके लिए सबसे अच्छा काम करेगा। 

1. लाइट इंटरनेट यूजर्स: जहां तक ​​रिलायंस जियो के सबसे अच्छे प्रीपेड प्लान्स का सवाल है, यह लाइट इंटरनेट यूजर्स के लिए है- कोई व्यक्ति जो व्हाट्सऐप मेसेज के लिए मोबाइल डेटा का उपयोग करता है, कभी-कभी सोशल मीडिया यूज करता है तो रिलायंस जियो का यह प्लान उन लोगों के लिए भी अच्छा है, जिनके पास घर या काम पर वाईफाई है और जो मोबाइल डेटा का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते हैं। आपको Reliance Jio के 1GB प्रतिदिन का रिचार्ज प्लान का चुनना चाहिए। इस प्लान के लिए Jio प्रीपेड रिचार्ज की कीमत 209 रुपये है, प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है। 

 

2. Medium Internet Users: अगर आप सोशल मीडिया बार-बार चलाते हैं, व्हाट्सऐप पर फोटो और वीडियो डाउनलोड करते हैं और YouTube पर वीडियो देखने के लिए अच्छा पैक ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए प्रति दिन 1.5GB वाला रिलायंस जियो पैक फिट बैठता है। आप 239 रुपये के रिचार्ज करा कर 28 दिनों की वैधता प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आप जियो के 666 प्लान से भी रिचार्ज कर सकते हैं इसमें रोज 1.5GB आपको 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेगा। 

 

3. Heavy Internet Users: ये प्लान उन यूजर्स के लिए है जिनका इंटरनेट यूज बहुत ज्यादा है। जो इंस्टाग्राम रील्स, फेसबुक वीडियो, यूट्यूब विडियो और कभी-कभार नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार फिल्में या शो देखते हैं। आपके लिए प्रतिदिन 2GB का Reliance Jio प्रीपेड रिचार्ज प्लान पर्याप्त होगा। 2GB डेली डेटा के लिए आप 299 रुपये से रिचार्ज करा सकते हैं, इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। साथ ही आप 719 रुपये वाला प्लान भी ले सकते हैं ये 84 दिनों का प्लान है। वहीं आप 1066 रुपये का रिचार्ज करा सकते हैं जो 84 दिनों तक की वैलिडिटी के साथ आता है, प्लान में  Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

ऐप पर पढ़ें