Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़realme 12 lite moniker confirmed in new listing may feature 50mp main camera - Tech news hindi

Realme का नया फोन मचाएगा बवाल, मिलेगा 50MP का कैमरा, डिस्प्ले भी शानदार

रियलमी अपने नए स्मार्टफोन- Realme 12 Lite को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार यह फोन IMEI के डेटाबेस में मॉडल नंबर RMX3890 के साथ देखा गया है। फोन में 50MP का मेन कैमरा मिलेगा।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 01:51 PM
हमें फॉलो करें

रियलमी आजकल अपने नए स्मार्टफोन- Realme 12 Lite को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसी बीच GSMChina की एक लीक में इस फोन के बारे में कई खुलासे किए गए हैं। जीएसएम चाइना की रिपोर्ट के अनुसार यह फोन IMEI के डेटाबेस में मॉडल नंबर RMX3890 के साथ देखा गया है। दिलचस्प बात यह है कि यही मॉडल नंबर Realme C67 का भी है। ऐसे में माना जा रहा है कि रियलमी 12 लाइट स्मार्टफोन मार्केट में रियलमी C67 के नाम से एंट्री कर सकता है। 

इन फीचर्स के साथ आ सकता है फोन
कंपनी इस फोन में 6.72 इंच का IPS LCD पैनल ऑफर करने वाली है। यह डिस्प्ले पैनल फुल एचडी+ रेजॉलूशन और 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। कंपनी इस फोन फोन को दो वेरिएंट- 4जीबी+128जीबी और 6जीबी+128जीबी में लॉन्च कर सकती है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें Mali G57 MC2 GPU के साथ स्नैपड्रैगन 685 चिपसेट देखने को मिल सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे देखने को मिल सकते हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा शामिल हो सकता है।

वहीं, सेल्फी के लिए फोन में कंपनी 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर सकती है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए कंपनी इस फोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट देने वाली है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 13 आउट ऑफ द बॉक्स पर बेस्ड Realme UI 4.0 पर काम करेगा। यह फोन 5000mAh की बैटरी से लैस होगा, जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। 

यह भी पढ़ें: वनप्लस के इस स्मार्टफोन से नहीं हैं खुश? 16 मार्च तक पा सकते हैं रिफंड

रियलमी 29 फरवरी को मलेशिया में अपने नए हैंडसेट Realme 12+ 5G को लॉन्च करने वाली है। यह फोन 6.7 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 चिपसेट दे सकती है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में आपको 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा देखने को मिलेगा। रिपोर्ट के अनुसार फोन का सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का होगा। फोन की बैटरी 5000mAh की होगी। 

(Photo: GSMChina)

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें