Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Apple will reduce iPhone 13 Display notch size design details leak

सामने आई iPhone 13 की डिजाइन डीटेल्स, नॉच का साइज घटाएगी Apple

एप्पल की इस साल आने वाली स्मार्टफोन सीरीज यानी iPhone 13 के बारे में कई खबरें आ चुकी हैं। अब MacOtakara वेबसाइट की एक नई रिपोर्ट में फोन के डिजाइन से जुड़ी डीटेल्स लीक हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक,...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 11 Jan 2021 04:40 PM
हमें फॉलो करें

एप्पल की इस साल आने वाली स्मार्टफोन सीरीज यानी iPhone 13 के बारे में कई खबरें आ चुकी हैं। अब MacOtakara वेबसाइट की एक नई रिपोर्ट में फोन के डिजाइन से जुड़ी डीटेल्स लीक हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 13 सीरीज में बेजल्स और फ्लैट किनारों समेत आईफोन 12 जैसा ही डिजाइन बरकरार रखा जाएगा। हालांकि सबसे बड़ा फर्क पतलेपन का होगा। 

छोटा होगा डिस्प्ले नॉच का साइज
iPhone 13 की लंबाई और चौड़ाई उतनी ही रहेगी, वहीं यह वर्तमान सीरीज के मुकाबले 0.26mm मोटा होगा। ऐसा शायद ज्यादा बैटरी कैपेसिटी के कारण किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, डिस्प्ले नॉच का साइज पहले के मुकाबले घटाया जा सकता है। फोन के रियर कैमरा के लुक में थोड़ा बहुत बदलाव हो सकता है, हालांकि कैमरा बंप पुराने जैसा ही रहेगा। 

एप्पल कैमरा लेंस के ऊपर एक सफायर ग्लास दे सकता है। इससे कैमरा सेटअप एक सिंगल कैमरा यूनिट के रूप में नजर आएगा। वहीं आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो में सभी लेंस अलग-अलग मौजूद हैं। नई सीरीज में कंपनी पहले से बेहतर अल्ट्रा-वाइड सेंसर दे सकती है। आईफोन 12 की तरह नई सीरीज के तहत भी कंपनी चार मॉडल्स  लॉन्च करेगी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 13 Mini में 5.4 इंच का डिस्प्ले, iPhone 13 में 6.1 इंच का डिस्प्ले, iPhone 13 Pro में 6.1 इंच का डिस्प्ले और iPhone 13 Pro Max में 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। बता दें कि पुरानी एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि आईफोन 13 प्रो में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जाएगा। यह सैमसंग का एक OLED पैनल होगा। 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें