Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Samsung plans to launch 576 megapixel camera sensor - Tech news hindi

अब 576 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर बनाने की तैयारी में Samsung

सैमसंग (Samsung) दुनिया की पहली कंपनी है, जिसने 108 मेगापिक्सल सेंसर के साथ स्मार्टफोन कैमरा लॉन्च किया। सैमसंग ने पिछले हफ्ते ही Samsung ISOCELL HP1 के रूप में दुनिया का पहला 200 मेगापिक्सल...

Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 8 Sep 2021 03:40 PM
हमें फॉलो करें

सैमसंग (Samsung) दुनिया की पहली कंपनी है, जिसने 108 मेगापिक्सल सेंसर के साथ स्मार्टफोन कैमरा लॉन्च किया। सैमसंग ने पिछले हफ्ते ही Samsung ISOCELL HP1 के रूप में दुनिया का पहला 200 मेगापिक्सल स्मार्टफोन कैमरा सेंसर पेश किया है। अब कंपनी 576 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर पर काम कर रही है। यह बात गिज्मोचाइना की एक रिपोर्ट में कही गई है।  

2025 में यह कैमरा सेंसर लाना चाहती है कंपनी
SEMI यूरोप समिट में प्रेजेंटेशन के दौरान सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में ऑटोमोटिव सेंसर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हाएचांग ली ने खुलासा किया कि कंपनी 576 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर लॉन्च करना चाहती है। कंपनी इसे 2025 में लाना चाहती है। इमेज को इमेज सेंसर्स वर्ल्ड ने स्पॉट किया है।

ड्रोन्स और मेडिकल इक्विपमेंट में यूज हो सकता है यह कैमरा सेंसर
फिलहाल, ऐसा लग रहा है कि 576 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर को स्मार्टफोन्स के लिए डिवेलप नहीं किया गया है, बल्कि कंपनी इसे ऑटोमोबाइल के लिए तैयार कर रही है। इसका इस्तेमाल ड्रोन्स और मेडिकल इक्विपमेंट में किया जा सकता है। ऐसा नहीं लगता है कि स्मार्टफोन कैमरे के रूप में इसका यूज-केस कंपनी की प्राथमिकता होगी। 

पिछले साल जब Samsung ने कन्फर्म किया था कि कंपनी 600 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर पर काम कर रही है। तब सैमसंग के सेंसर बिजनेस के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट यॉन्गिन पार्क ने 500 मेगापिक्सल से ऊपर के कैमरा सेंसर से जुड़ी कंपनी की महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बात की थी। इसके अलावा, सैमसंग अपने कैमरा सेंसर यूजेस की कैटेगरीज का विस्तार कर रही है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें