DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सअब 576 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर बनाने की तैयारी में Samsung

अब 576 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर बनाने की तैयारी में Samsung

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीVishnu
Wed, 08 Sep 2021 03:40 PM
अब 576 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर बनाने की तैयारी में Samsung

सैमसंग (Samsung) दुनिया की पहली कंपनी है, जिसने 108 मेगापिक्सल सेंसर के साथ स्मार्टफोन कैमरा लॉन्च किया। सैमसंग ने पिछले हफ्ते ही Samsung ISOCELL HP1 के रूप में दुनिया का पहला 200 मेगापिक्सल स्मार्टफोन कैमरा सेंसर पेश किया है। अब कंपनी 576 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर पर काम कर रही है। यह बात गिज्मोचाइना की एक रिपोर्ट में कही गई है।  

2025 में यह कैमरा सेंसर लाना चाहती है कंपनी
SEMI यूरोप समिट में प्रेजेंटेशन के दौरान सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में ऑटोमोटिव सेंसर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हाएचांग ली ने खुलासा किया कि कंपनी 576 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर लॉन्च करना चाहती है। कंपनी इसे 2025 में लाना चाहती है। इमेज को इमेज सेंसर्स वर्ल्ड ने स्पॉट किया है।

यह भी पढ़ें- 13 हजार रुपये सस्ता मिल रहा iPhone 12, फ्लिपकार्ट सेल के आखिरी दिन इन स्मार्टफोन पर भी धांसू डील

ड्रोन्स और मेडिकल इक्विपमेंट में यूज हो सकता है यह कैमरा सेंसर
फिलहाल, ऐसा लग रहा है कि 576 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर को स्मार्टफोन्स के लिए डिवेलप नहीं किया गया है, बल्कि कंपनी इसे ऑटोमोबाइल के लिए तैयार कर रही है। इसका इस्तेमाल ड्रोन्स और मेडिकल इक्विपमेंट में किया जा सकता है। ऐसा नहीं लगता है कि स्मार्टफोन कैमरे के रूप में इसका यूज-केस कंपनी की प्राथमिकता होगी। 

यह भी पढ़ें- Oppo Enco Buds भारत में लॉन्च, 24 घंटे तक के प्लेबैक टाइम के साथ मिलेगा दमदार ऑडियो

पिछले साल जब Samsung ने कन्फर्म किया था कि कंपनी 600 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर पर काम कर रही है। तब सैमसंग के सेंसर बिजनेस के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट यॉन्गिन पार्क ने 500 मेगापिक्सल से ऊपर के कैमरा सेंसर से जुड़ी कंपनी की महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बात की थी। इसके अलावा, सैमसंग अपने कैमरा सेंसर यूजेस की कैटेगरीज का विस्तार कर रही है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें