Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़shah rukh khan son aryan khan get clean chit by ncb sit - Entertainment News India

क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख के बेटे आर्यन खान को क्लीन चिट, NCB बोली- सबूतों की कमी है

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के लिए गुड न्यूज है। आर्यन को ड्रग्स केस में क्लीन चिट मिल गई है। बता दें कि आर्यन को पिछले साल ड्रग्स केस गिरफ्तार किया गया था। वह कुछ दिन हिरासत में भी रहे थे।

Sushmeeta Semwal लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 27 May 2022 02:55 PM
हमें फॉलो करें

क्रूज ड्रग्स केस में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बड़ी राहत मिली है। करीब 6 महीने की जांच के बाद नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आर्यन खान समेत कुल 6 आरोपियों को क्लीन चिट दे दी, जबकि 14 अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में शिकायत दर्ज करने के साथ ही शुक्रवार को आरोप पत्र दाखिल किया गया। इस मामले में आर्यन खान के अलावा 19 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। दो को छोड़कर सभी आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।
    
एनसीबी ने क्या कहा?

एनसीबी ने एक बयान में कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी, मुंबई ने जोनल हेड समीर वानखेडे़ के नेतृत्व में 2 अक्टूबर, 2021 को रेड मारी थी और विक्रांत, इश्मित, अरबाज, आर्यन और गोमित को इंटरनेशनल पोर्ट टर्मिनल, मुंबई पोर्ट ट्रस्ट पर, जबकि नूपुर, मोहक और मुनम को कॉर्डेलिया क्रूज पर पकड़ा था। आर्यन और मोहक को छोड़कर सभी आरोपियों पास से ड्रग्स मिले थे।

शुरुआत में एनसीबी, मुंबई ने मामले की जांच की। बाद में मामले की जांच के लिए दिल्ली में एनसीबी मुख्यालय की तरफ से संजय कुमार सिंह, डीडीजी (ऑपरेशन) के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया। 11 नवंबर, 2021 को मामले की जांच एसआईटी ने अपने हाथ में ले ली थी।

'संदेह के बजाय सबूत के अधार पर जांच'

बयान में कहा गया है कि एसआईटी ने संदेह के बजाय प्रमाण के आधार पर  निष्पक्ष जांच की और इसके आधार पर 14 आरोपियों के खिलाफ वभिन्न धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की जा रही है। छह अन्य व्यक्तियों के खिलाफ सबूतों के अभाव के चलते शिकायत दर्ज नहीं की जा रही है।

इस बीच, एनसीबी ने शुक्रवार को मामले में आरोप पत्र दाखिल किया। एजेंसी ने रजिस्ट्री के समक्ष आरोप पत्र जमा किया और विशेष एनडीपीएस अदालत दस्तावेजों के सत्यापन के बाद इसका संज्ञान लेगी। इस साल मार्च में विशेष अदालत ने जांच एजेंसी को आरोप पत्र दाखिल करने के लिए 60 दिन का समय दिया था।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें