Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp sharing with people nearby feature coming soon - Tech news hindi

WhatsApp में आ रहा बड़े काम का फीचर, लंबे समय से था सबको इंतजार, बदलेगा फाइल शेयरिंग का अंदाज

यह फीचर यूजर्स को आसपास मौजूद यूजर्स के साथ फाइल शेयर करने की सुविधा देगा। इस फीचर का नाम Sharing with people nearby है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर जल्द सभी के लिए रिलीज होगा।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 21 Jan 2024 12:02 PM
हमें फॉलो करें

वॉट्सऐप ने बीते कुछ महीनों में कई धांसू फीचर्स को लॉन्च किया है। ये नए फीचर यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं। यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप लगातार नए फीचर्स लाता रहता है। इसी कड़ी में अब एक ऐसे फीचर की एंट्री होने वाली है, जिसका यूजर्स को बेसब्री से इंतजार था। इस फीचर का नाम Sharing with people nearby है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर यूजर्स को आसपास मौजूद यूजर्स को साथ फाइल शेयर करने की सुविधा देगा।

कंपनी जल्द ही इस फीचर को रोलआउट करना शुरू कर सकती है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप का यह फीचर अभी डिवेलप किया जा रहा है। इसे गूगल प्ले स्टोर पर ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.2.20 में देखा गया गया है। 

एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ आएगा फीचर
रिपोर्ट के अनुसार यूजर अपने फोन को हिला कर शेयर रिक्वेस्ट जेनरेट कर सकेंगे। सिक्योर फाइल एक्सचेंज के लिए कंपनी इसे एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन भी देगी। यह वॉट्सऐप चैट के बाहर और दूसरे नेटवर्क में भी सेफ फाइल शेयरिंग ऑफर करेगा। यह फीचर यूजर को चैट में फाइल्स शेयर करने के अलावा एक दूसरा ऑप्शन भी देगा, जो यूजर्स को काफी पसंद आने वाला है। इस फीचर के जरिए शेयर की जाने वाली फाइल्स के रिसीवर्स को सेंडर का नंबर नहीं दिखेगा। यह अनजान कॉन्टैक्ट्स से यूजर्स को नंबर को सिक्योर और हिडेन रखेगा।  

वीडियो कॉल के दौरान शेयर कर सकेंगे म्यूजिक ऑडियो
वॉट्सऐप जल्द ही वीडियो कॉल के दौरान म्यूजिक ऑडियो शेयर करने वाला फीचर रोलआउट करेगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हो चुका है। बीटा यूजर्स इस फीचर को ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.1.19 में चेक कर सकते हैं। इस फीचर के आने से यूजर अपने फोन में प्ले हो रहे म्यूजिक को ग्रुप और इंडिविजुअल वीडियो कॉल के दौरान मेंबर्स के साथ शेयर कर सकेंगे। बीटा टेस्टिंग के बाद इस फीचर का स्टेबल वर्जन ग्लोबल यूजर्स के लिए रिलीज होगा।  

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें