Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Legendary actress Meena Kumari biopic Will be directed by designer Manish Malhotra Starring Kriti Sanon

Meena Kumari Biopic: मीना कुमारी की बायोपिक निर्देशित करेंगे डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, ये एक्ट्रेस बनेगी 'ट्रेजेडी क्वीन'

लीजेंड्री एक्ट्रेस मीना कुमारी (Meena Kumari) की बायोपिक बन रही है, जिसका निर्देशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra) करेंगे। इस रिपोर्ट में जानें फिल्म में कौन 'ट्रेजेडी क्वीन' बनेगी

Avinash Singh Pal लाइव हिन्दुस्तान, मुंबईFri, 14 July 2023 09:12 AM
हमें फॉलो करें

इंडियन सिनेमा का इतिहास 100 साल से भी पुराना है और एक्टर्स से लेकर राइटर्स, डायरेक्टर्स सहित कई अन्य लोगों के योगदान के बाद ही आज इसकी पहुंच विदेशों तक है। दुनिया के अलग अलग देशों में इंडियन सिनेमा को देखा और पसंद किया जाता है। हिंदी सिनेमा में मीना कुमारी का भी अहम योगदान रहा है। मीना कुमारी (Meena Kumari) अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहती थीं। ऐसे में अब उनकी बायोपिक बन रही है, जिसका निर्देशन, डिजाइनर मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra) करेंगे। इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं इससे जुड़ी डिटेल्स और बताते हैं कि कौन इस बायोपिक में मीना कुमारी का किरदार निभाएगी।

कृति सेनन बनेंगी मीना कुमारी
लीजेंड्री एक्ट्रेस मीना कुमारी की बायोपिक पर आखिरकार काम शुरू हो गया है। फिल्म फिलहाल स्क्रिप्टिंग स्टेज पर है और इसके बाद रेकी, कास्टिंग आदि और फिर शूट भी शुरू होगा। इस फिल्म से बतौर निर्देशक मनीष मल्होत्रा डेब्यू करेंगे। वहीं फिल्म को भूषण कुमार प्रोड्यूस करेंगे। वहीं दिग्गज अदाकारा मीना कुमारी के किरदार में कृति सेनन नजर आएंगी। 

ट्रेजेडी क्वीन कहलाती थीं मीना कुमारी
बता दें कि ट्रेजेडी क्वीन कहलाने वालीं मीना कुमार ने जिंदगी में कई परेशानियां झेलीं। मीना ने मजबूरी में एक्टिंग शुरू की, गरीबी की वजह से पढ़ाई नहीं कर पाईं। पिता के डर से गुपचुप शादी की और शादी के बाद पति से खूब पिटाई भी हुई। मीना कुमारी के आखिरी दिन भी बहुत मुसीबतों से भरे रहे। मीना धीरे धीरे डिप्रेशन का शिकार होने लगीं और फिर क्रोनिक इन्सोम्निया से जूझने लगीं। वहीं इसके बाद शराब की वजह से मीना बीमार रहने लगीं और उन्हें लिवर सिरोसिस हो गया, जिसका इलाज तो विदेश में हुआ लेकिन वो पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाईं। गौरतलब है कि मीना ने 31 मार्च 1972 को दुनिया को अलविदा कह दिया।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें