Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Go Digit General Insurance Ltd Share mau down below ipo price experts says sell

लिस्टिंग के बाद निवेशक, अब एक्सपर्ट बोले- बेच दो, IPO प्राइस से भी नीचे आएगा भाव

  • Go Digit General Insurance Ltd Share: गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के शेयर लिस्टिंग के बाद से लगातार चर्चा में हैं।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताSun, 26 May 2024 12:50 PM
पर्सनल लोन

Go Digit General Insurance Ltd Share: गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के शेयर लिस्टिंग के बाद से लगातार चर्चा में हैं। कंपनी के शेयर गुरुवार (23 मई) को आईपीओ प्राइस ₹272 के मुकाबले 5% प्रीमियम के साथ ₹286 पर लिस्ट हुआ था। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1% से अधिक गिरकर 300.30 रुपये पर बंद हुए। घरेलू ब्रोकरेज फर्म एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज ने शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने के ठीक बाद गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड पर अपनी रिपोर्ट शुरू की है। ब्रोकरेज फर्म को दलाल स्ट्रीट के नवीनतम डेब्यूटेंट में सुधार की उम्मीद है।

क्या है ब्रोकरेज की राय

एमके ग्लोबल ने स्टॉक पर 210 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ 'सेल' रेटिंग के साथ गो डिजिट पर कवरेज शुरू करते हुए इसमें 30 प्रतिशत की गिरावट का सुझाव दिया है। एमके को इंडियन जनरल इंश्योरेंस (GI) प्लेयर की तुलना में गो डिजिट के लिए कोई स्पष्ट प्रतिस्पर्धी लाभ नहीं दिखता है, जो बड़े पैमाने पर बिचौलियों के जरिए कारोबार हासिल करते हैं और मोटर और कमर्शियल लाइनों पर फोकस करते हैं। इसमें कहा गया है कि यह डिजिटल श्रेष्ठता को एक स्थायी प्रतिस्पर्धी लाभ में बदलने में असमर्थ है और व्यवसाय मॉडल कम्पिटिटर से अलग नहीं है।

108% प्रीमियम पर लिस्ट होगा यह IPO, 28 मई से निवेश का मौका, प्राइस बैंड ₹60

धीमी रही लिस्टिंग

एमके ग्लोबल गो डिजिट स्टॉक पर कवरेज शुरू करने वाली पहली ब्रोकरेज कंपनी है। स्टॉक 23 मई, 2024 को स्टॉक एक्सचेंजों - बीएसई और एनएसई पर शुरू हुआ। 272 रुपये के प्राइस बैंड के मुकाबले बीएसई पर गो डिजिट स्टॉक 281.10 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। इसका मतलब 5 प्रतिशत का लिस्टिंग लाभ था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर, शेयर की शुरुआत इश्यू प्राइस से 5.15 फीसदी ऊपर 286 रुपये पर हुई। कंपनी का आईपीओ 15 मई को खुला था और 17 मई तक आवेदन दिये जा सकता था। बड़े यानी एंकर निवेशकों के लिए यह 14 मई को खुला था। बता दें कि क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी कंपनी के निवेशकों में शामिल हैं। उन्होंने आईपीओ में कोई शेयर नहीं बेचा।

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें