Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Huawei Mate X2 Lunar New Year Red Limited Edition Launched in China at Price Rs 250000 check details - Tech news hindi

हुवावे ने लॉन्च किया ढाई लाख का स्मार्टफोन, क्या है खास जानिए

चीनी स्मार्टफोन कंपनी हुवावे ने अपने रेगुलर फोल्डेबल स्मार्टफोन को स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने इस फोन को एक खास मौका पर लॉन्च किया है। दरअसल, चीन में लूनर न्यू ईयर को 15 दिनों तक (यानी...

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 13 Feb 2022 06:27 PM
हमें फॉलो करें

चीनी स्मार्टफोन कंपनी हुवावे ने अपने रेगुलर फोल्डेबल स्मार्टफोन को स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने इस फोन को एक खास मौका पर लॉन्च किया है। दरअसल, चीन में लूनर न्यू ईयर को 15 दिनों तक (यानी लूनर कैलेंडर ईयर के पहले दिन से 15वें दिन तक) मनाया जाता है। लूनर न्यू ईयर के दौरान, लाल रंग का मतलब चीनी संस्कृति में प्रवृत्ति और सौभाग्य है। इसी को ध्यान में रखते हुए, हुवावे ने लूनर न्यू ईयर सेलिब्रेशन के साथ चीन में अपने Huawei Mate X2 फोल्डेबल स्मार्टफोन का "रेड" लेदर एडिशन लॉन्च किया है। कितनी है फोन की कीमत और क्या है खास, चलिए जानते हैं...

दरअसल, चीनी सोशल मीडिया साइट Weibo के एक यूजर, Yixiu Technology Jun ने इसे साइट पर शेयर किया है। फोल्डेबल का आधिकारिक नाम Huawei Mate X2 Lunar New Year Red Limited Edition कहा जा रहा है, और यह रेगुलर हुवावे मैट X2 जैसे समान हार्डवेयर (जैसे प्रोसेसर और कैमरों) को शेयर करता है। रेगुलर और स्पेशल एडिशन में सबसे बड़ा अंतर यह है कि रेड एडिशन में रेड वेगन लेदर बैक डिजाइन है और इसमें 12GB रैम और 1TB स्टोरेज का ऑप्शन है।

इतनी है स्पेशल एडिशन की कीमत
हुवावे मेट X2 का यह नया एडिशन हुवावे द्वारा चुपचाप लॉन्च किया गया था, और वर्तमान में, फोन केवल चीन में ऑफलाइन स्टोर्स में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 20999 RMB (3305 USD) यानी भारतीय मुद्रा में करीब ढाई लाख रुपये है।

Huawei Mate X2 में क्या है खास
हुवावे मैट एक्स2 में 6.45-इंच 90Hz कवर OLED डिस्प्ले के साथ एक पिल-शेप कटआउट है जिसमें सिंगल 16MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है। फोल्डेबल डिस्प्ले 8 इंच का OLED पैनल है और इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट भी है।

50MP कैमरा और 55W फास्ट चार्जिंग
कैमरा डिपार्टमेंट में, फोन एक क्वाड-कैमरा सेटअप से लैस है जिसमें एक 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, एक 16-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, एक 12-मेगापिक्साल टेलीफोटो सेंसर और 8-मेगापिक्सल पेरिस्कोप लेंस शामिल है। यह HarmonyOS 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड हुवावे के अपने EMUI 11 इंटरफेस पर चलता है। स्मार्टफोन 4500mAh की बैटरी से लैस है और 55W वायर्ड फास्ट चार्जिंग तकनीक सपोर्ट करता है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें