Hindi Newsऑटो न्यूज़toyota starts production of its camry hybrid cars

टोयोटा कैमरी हाइब्रिड का प्रोडक्शन फिर शुरू हुआ

टोयोटा ने कैमरी हाइब्रिड का प्रोडक्शन फिर से शुरू कर दिया है। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर महीने में अस्थाई तौर पर इसका प्रोडक्शन बंद किया था। प्रोडक्शन को बंद करने की अहम वजह इसकी मांग में कमी आना था।...

कार देखो डॉट कॉम नई दिल्लीFri, 2 March 2018 01:49 PM
हमें फॉलो करें

टोयोटा ने कैमरी हाइब्रिड का प्रोडक्शन फिर से शुरू कर दिया है। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर महीने में अस्थाई तौर पर इसका प्रोडक्शन बंद किया था। प्रोडक्शन को बंद करने की अहम वजह इसकी मांग में कमी आना था। लग्जरी कारों पर टैक्स बढ़ने की वजह से लोगों ने इससे दूरी बना ली थी।

अगर सरकार हाइब्रिड कारों पर टैक्स फ्रेंडली स्कीम लाती है तो जाहिर तौर कंपनी नए हाइब्रिड मॉडल भी भारत में पेश कर सकती है। नई हाइब्रिड कारों को कैमरी के नीचे पोजिशन किया जाएगा और इनकी कीमत भी काफी कम होगी।

camry photo from cardekho.com

 

मौजूदा समय में हाइब्रिड कारों की कीमत पेट्रोल और डीज़ल के मुकाबले काफी ज्यादा है और यही वजह है कि इनकी बिक्री का आंकड़ा कम है। कयास लगाए जा रहे हैं आने वाले समय में हाइब्रिड कारों की मांग में तेजी देखी जा सकती है। भारत में साल 2022 तक कॉरपोरेट एवरेज फ्यूल इफिसिएंसी नियम लागू हो सकते हैं। इसके तहत कार का मिनिमम एवरेज स्टैंडर्ड रहेगा। इस लक्ष्य को पाने के लिए कंपनियां ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारें लाने पर जोर देंगी। 

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें