Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़sharp 100 inch smart tv soon to launch with 60w sound check price - Tech news hindi

घर में थिएटर का मजा, आ रहा 100-inch TV, साउंज DJ जैसा तगड़ा; इतनी है कीमत

अब आप घर में ही अपना पर्सनल थिएटर बना सकेंगे। जापानी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी शार्प चीन में अपना 100-inch TV लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कितनी है कीमत और क्या है खास, डिटेल में पढ़ें

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 24 Dec 2023 03:03 PM
हमें फॉलो करें

अब आप घर में ही अपना पर्सनल थिएटर बना सकेंगे। जापानी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी शार्प चीन में अपना 100-inch TV लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। चीन के एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन लिस्टिंग से इस बात की जानकारी सामने आई है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है। कितनी होगी कीमत और इस बड़े टीवी में क्या क्या खास मिलेगा, चलिए डिटेल में बताते हैं सबकुछ...

इतनी है कीमत
लिस्टिंग से खुलासा हुआ है कि टीवी की प्री-सेल प्राइस 29,999 युआन (लगभग साढ़े तीन लाख रुपये) है और यह इसे 31 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि शार्प ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है।

साउंड भी DJ जैसा तगड़ा
लिस्टिंग के अनुसार, टीवी में अल्ट्रा-स्मूथ विजुअल्स के लिए 288 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट है, साथ ही बेहतर कंट्रास्ट और HDR परफॉर्मेंस के लिए 224-जोन बैकलाइटिंग है। गेमिंग के लिए, टीवी में वीआरआर (यानी वैरिएबल रिफ्रेश रेट) और एएलएम (यानी ऑटोमैटिक लो लेटेंसी मोड) का सपोर्ट मिलता है। सीधे टीवी पर गेम की हाई फ्रेम रेट स्ट्रीमिंग को इनेबल करने के लिए एचडीएमआई 2.1 पोर्ट भी है। टीवी 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसे क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ जोड़ा गया है। दमदार साउंड के लिए, टीवी में इन-बिल्ट 60W स्पीकर सिस्टम है।

ये भी पढ़ें- तुरंत लपक लो डील: ₹17,999 में मिल रहा 50 इंच 4K TV, होने वाला है Out of Stock

शार्प ने नवंबर में दो नए - Sharp FQ8 and Sharp FQ5 को भी लॉन्च किया था। दोनों 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 500 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस वाले 4K टीवी हैं। टीवी में डॉल्बी विजन, डॉल्बी विजन आईक्यू, एचडीआर10 और एचएलजी जैसे एचडीआर सर्टिफिकेशन भी हैं। इसके अलावा, टीवी Google TV OS के साथ प्री-इंस्टॉल आता है। ऑडियो के लिए, शार्प ने डॉल्बी एटमॉस सर्टिफिकेशन के साथ 15W स्पीकर और एक सबवूफर की पेशकश की है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें