ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थान'बीजेपी को अहंकार ले डूबा', ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में बोले सचिन पायलट 

'बीजेपी को अहंकार ले डूबा', ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में बोले सचिन पायलट 

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीए सचिन पायलट ने इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर हैं। पायलट ने शुक्रवार को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के ब्लावात्निक स्कूल ऑफ गवर्नमेंट के स्टूडेंट्स और टीचर्स से संवाद किया।

'बीजेपी को अहंकार ले डूबा', ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में बोले सचिन पायलट 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 15 Jun 2024 06:23 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीए सचिन पायलट ने इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर हैं। उन्होंने शुक्रवार को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के ब्लावात्निक स्कूल ऑफ गवर्नमेंट के स्टूडेंट्स और टीचर्स से संवाद किया।सचिन पायलट ने भाजपा के अबकी बार 400 पार के नारे पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह अहंकार में आकर 400 सीट जीतने का नारा दिया, उसमें घमंड झलक रहा था। पायलट ने कहा कि बीते 10 साल में सरकार ने एकतरफा फैसले लेने की कोशिश की है। उन्होंने नोटबन्दी को बिना तैयारी के लिया गया निर्णय बताया और कहा कि जिस तरह बिना तैयारी के नोटबन्दी की गई, उसके खराब परिणाम आए. लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।  पायलट ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की छवि खराब करने के कई प्रयास किए. पायलट ने कहा- राहुल गांधी की छवि खराब करने के लिए भाजपा और उनके समर्थक मीडिया ने कई संसाधन झोंके। सोशल मीडिया समेत कई जगहों पर राहुल गांधी की छवि खराब करने के प्रयास हुए। 

बीजेपी के खराब प्रदर्शन की वजह बताई 

सचिन पायलट ने भाजपा के कमजोर प्रदर्शन के पीछे के कारण भी गिनाए. उन्होंने कहा भाजपा की नीतियों से जनता परेशान हो गई थी। बीते 10 साल के शासन में पार्टी ने एकतरफा फैसले किए थे। अग्निवीर योजना को लेकर युवाओं में भारी आक्रोश था। 400 पार का नारा देकर भाजपा ने अहंकार झलकाया। इसके अलावा, बिना तैयारी के ही नोटबंदी कर दी गई थी। इसके नतीजे काफी खराब आए। सचिन पायलट ने अयोध्या (फैजाबाद) में भाजपा की हार का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा- भाजपा ने राम मंदिर के नाम पर वोट मांगे, लेकिन उनका ही उम्मीदवार अयोध्या में चुनाव हार गया। जहां मंदिर बना, वहां भाजपा की हार हुई। इससे आप समझ सकते हैं कि देश के लोग कितने समझदार हैं। 

मनमोहन सिंह ईमानदार पीएम 

सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा ने UPA सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए थे। भाजपा बीते 10 साल से सत्ता में हैं, यदि किसी ने घोटाला किया तो उसको सजा क्यों नहीं दिलवाई? भाजपा ने कालाधन देश में वापस लाने का वादा किया था, उसका क्या हुआ? डॉ. मनमोहन सिंह देश के सबसे ईमानदार प्रधानमंत्री थे। उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस में आलोचना सहने की क्षमता है। हमें पार्टी में अपनी बात रखने का पूरा मौक़ा दिया जाता है। यदि कोई किसी से सहमत नहीं है तो भी उसे बात रखने का मौका मिलता है। कांग्रेस पार्टी भाजपा जैसी नहीं है।