ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशIMD अलर्ट: करवट बदलने वाला है मौसम, देश के इन राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान

IMD अलर्ट: करवट बदलने वाला है मौसम, देश के इन राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान

जम्मू कश्मीर और इसके आसपास के इलाके में नौ दिसंबर तक पश्चिमी वक्षिोभ की नई लहर पहुंचने की संभावना के बीच मौसम विभाग ने कश्मीर में बर्फबारी के साथ कड़ाके की सर्दी शुरू होने की संभावना व्यक्त की है।

IMD अलर्ट: करवट बदलने वाला है मौसम, देश के इन राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान
Ashutosh Rayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Dec 2022 09:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

देश के कई हिस्सों में मौसम करवट बदल सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, 8 दिसंबर को तमिलनाडु के विल्लुपुरम, कुड्डालोर, माइलादुथुराई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम और पुदुक्कोट्टई जिलों, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी के मुताबिक, 5 दिसंबर को दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे सटे दक्षिण अंडमान पर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

जो कि पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ सकता है और 7 दिसंबर की सुबह तक दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है। तमिलनाडु और पुडुचेरी के 7 जिलों में 8 दिसंबर को भारी बारिश हो सकती है। वहीं, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में 08 दिसंबर को ज्यादा बारिश होने का अनुमान है। 

दो स्थानों पर और अगले 24 घंटों में बारिश

मौसम विभाग ने अपने दैनिक मौसम रिपोर्ट में कहा कि अगले पांच दिनों में दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में एक या दो स्थानों पर और अगले 24 घंटों में और आठ दिसंबर को उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यानम में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में 07 और 08 दिसंबर को अलग-अलग स्थानों पर और 08 दिसंबर को उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यानम में गरज के साथ छींटें पड़ सकती है। 

रायलसीमा में कमजोर हो रहा

पूर्वोत्तर मानसून दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में कमजोर हो रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुई जबकि यानम (पुडुचेरी) में मौसम शुष्क रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें