ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशडोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी संविधान को भंग करने की अपील की, व्हाइट हाउस ने लगाई फटकार

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी संविधान को भंग करने की अपील की, व्हाइट हाउस ने लगाई फटकार

व्हाइट हाउस ने डोनॉल्ड ट्रंप की संविधान को भंग करने वाली अपील की निंदा की है। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने कहा कि उनका ऐसा कहना ही 'हमारे देश की आत्मा के लिए अभिशाप' है।

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी संविधान को भंग करने की अपील की, व्हाइट हाउस ने लगाई फटकार
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,वाशिंगटनSun, 04 Dec 2022 11:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी संविधान को भंग करने की अपील की है। ट्रंप की इस मांग ने अमरीकियों को हैरान कर दिया है। ट्रुथ सोशल नेटवर्क के एक पोस्ट में ट्रंप ने 2020 में अपनी जीत का झूठा दावा एक बार फिर दोहराया और संविधान को खत्म करने के संबंध में टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि बड़ी टेक कंपनियां डेमोक्रेट्स के साथ मिलकर उनके खिलाफ हो गई हैं।

व्हाइट हाउस ने ट्रंप की संविधान को भंग करने वाली अपील की निंदा की है। पूर्व राष्ट्रपति की इस टिप्पणी पर व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने कहा कि उनका ऐसा कहना ही 'हमारे देश की आत्मा के लिए अभिशाप' है। बेट्स ने कहा कि आप अमेरिका से तभी प्यार नहीं करेंगे जब आप जीत रहे होंगे। उन्होंने कहा कि ट्रंप की टिप्पणियों की पूरी दुनिया में निंदा की जाना चाहिए।

'हंटर बाइडेन को लेकर ट्विटर पर डाला गया दबाव'
ट्रंप की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे को लेकर ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने सनसनीखेज खुलासा किया है। मस्क ने दावा किया कि हंटर बाइडेन को लेकर एक स्टोरी को दबाने के लिए ट्विटर पर दबाव डाला गया था। ट्विटर ने भी 'बाइडेन टीम' के दबाव में आकर हंटर से संबंधित स्टोरी को सेंसर कर दिया था।

मस्क ने 'ट्विटर फाइल्स' की जारी
मस्क ने शुक्रवार को आंतरिक 'ट्विटर फाइल्स' जारी की हैं। इन फाइलों से पता चला है कि ट्विटर ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान 'बाइडेन टीम' के एक अनुरोध का जवाब दिया था। कहा जा रहा है कि बाइडेन के बेटे को लेकर कुछ सनसनीखेज खुलासे हुए थे लेकिन ट्विटर ने 'बाइडेन टीम' के अनुरोध पर उसे सेंसर कर दिया यानी हटा दिया था। इस संबंध में एलन मस्क ने स्वतंत्र पत्रकार और लेखक मैट टैबी के अकाउंट का लिंक ट्वीट किया है। पत्रकार ने हंटर बाइडन की लैपटॉप स्टोरी के सेंसरशिप के पीछे के फैसले के बारे में पूरी कहानी का खुलासा करते हुए कई ट्वीट किए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें